ENGLISH HINDI Friday, July 19, 2019
Follow us on
पंजाब

सीवरेज की सफ़ाई न होने के कारण लोग बरसात के पानी की तबाही झेलने के लिए मजबूर

July 11, 2019 08:01 PM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:
स्थानीय वार्ड नंबर 20 दशमेश कालोनी के कई रास्ते बंद होने और सीवरेज की ठीक ढंग से सफ़ाई न होने के कारण इस बार भी बरसात के गंदे पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मानसून ने भी अपनी पहली झलक दिखाई है। हालांकि सरकार की ओर से मानसून को देखते सभी नालों और पानी की निकासी प्रबंधों की सफ़ाई करवाने के आदेश दिए गए थे, परन्तु नगर कौंसिल ने शहर के सीवरेज और अन्य निकासी इंतज़ामों की सफ़ाई की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। सीवरेज की सफ़ाई न होने के कारण इसमें गाद और मिट्टी ने पाईपें में घर कर लिया।  

 

इसमें बरसात का पानी समाने की सामर्थ नहीं रहा। ज़िक्रयोग्य है कि शहर में अलग से ड्रेनेज व्यवस्था न डाली गई होने कारण सालों से बरसात और शहर के गलियों नालियों का पानी सीवरेज में ही जाता है। पानी को समाने की सामर्थ्य न होने के कारण यह सीवरेज व्यवस्था बरसातों के चलते दशमेश कालोनी वासियों के लिए मुसीबत बन चुका है। कालोनी की ज़्यादातर गलियों बंद होने के कारण और इन गलियों में बरसात के दिनों में सीवरेज ओवर फ्लो होने के कारण गंदा पानी लोगों के घरों में घुस कर भारी तबाही मचाता है। लोगों की ओर से नगर कौंसिल को सीवरेज ओवर फ्लो होने की समस्या की शिकायत कई बार की गई है लेकिन बरसातों में हालात ऐसे बन जाते हैं कि यह सीवरेज ओवर फ्लो होकर लोगों के घरों में घुसना शुरू कर देता है जिस कारण लोगों के घरों का कीमती समान पानी घुसने से ख़राब हो जाता है। जब इस संबंध में नगर कौंसिल के प्रधान कुलविन्दर सोही से बात की तो उन्होंने कहा कि सीवरेज की सफ़ाई के लिए ठेकेदार को कह दिया गया है और जल्द ही समस्या का हल कर दिया जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
विदेश भेजने के नाम 27 लाख की ठगी मार कर फ़रार होते तीन एजेंट काबू बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन पानी निकासी के लिए बनाए गए कुएं में गिरकर व्यक्ति की मौत बाइक सवार युवकों ने गाड़ी से ज्यादा धुंआ निकलने का झांसा देकर लैपटॉप व कागजात उड़ाए नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित नशे से सम्बन्धित बड़ा जख़ीरेबाज गिरफ़्तार अनाधिकृत कॉलोनियों को रेगुलर करवाना 31 अक्तूबर तक बढाया 4,000 की रिश्वत लेता पटवारी काबू विवाहित युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रहती युवती से सात फेरे से इनकार पर युवती ने दे दी जान बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शुरू