ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
जीवन शैली

आईनिफ्ड पासिंग आउट डिजाइनर्स ने अपने कलेक्शंस को रोमांचक अंदाज में पेश किया

July 29, 2019 10:12 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइन (आईनिफ्ड) के पासिंग आउट उभरते डिजाइनरों ने आज आईटी पार्क में स्थित ललित होटल में तीन बैक-टू-बैक फैशन स्टार की मौजूदगी में आयोजित फैशन शो में 34 बेहतरीन कलेक्शस प्रस्तुत की । इस दौरान रैम्प पर कैटवॉक करती मॉडल्स ने इन कलेक्शन को बेहतर रोमांचक अंदाज में पेश किया गया।

आईनिफ्ड के एनुअल फैशन शो ने फैशन डिजाइन एजुकेशन में अपनी 25 वर्षों की विरासत को भी पेश किया। आईनिफ्ड चंडीगढ़ के पासिंग स्टूडेंट डिजाइनर वार्षिक आईनिफ्ड फैशन प्रेजेंटेशन के एक हिस्से के तौर पर इसमें शामिल हुए और उनके कलेक्शंस में भव्यता और क्रिएटीविटी का खूबसूरत मिक्स था।

आईनिफ्ड चंडीगढ़ढ़की स्टूडेंट डिजाइनर स्नेहा गर्ग और अमनदीप कौर और हिना शर्मा द्वारा लंदन फैशन फैशन वीक में जीत हासिल करने वाली अपने तीन कलेक्शंस को भी प्रस्तुत किया गया। भारतीय हाई कमीशन लंदन के एक विशेष समारोह में डिजाइनरों को यूके में भारतीय हाई कमीशन में सम्मानित भी किया गया है। सभी 34 कलेक्शंस मूल शैली और शाही अंदाज की झलक, जोश और असाधारण भव्यता की असाधारण कारीगरी की विशेषता को दर्शाती हैं।

यह पारंपरिक और वेस्टर्न आउटफिट्स से लेकर इंडो वेस्टर्न, स्ट्रीट लुक, आसानी से पहनने योग्य गारमेंट्स का डिस्प्ले था, जिनको काफी गहन रिसर्च और अलग अलग थीम से प्रेरित होंकर तैयार किया गया है। आईनिफ्ड के स्टूडेंट डिजाइनरों ने अपने डिजाइनर कलेक्शन पेश करने के दौरान कल्पना की अपनी उन्होंने को एक अलग सोच देकर शानदार एम्ब्रॉयडरी डिटेल और विभिन्न प्रिंटिंग तकनीकों के साथ प्रभावशाली कपड़ों और रोमांचक रंगों में सिल्हट्स को तैयार किया।

इन कलेक्शंस को विभिन्न विविधितापूर्ण कॉन्सेप्टस से प्रेरित होकर तैयार किया गया, जिनमें वसंत विवाह, तानाबाना, काला हंस, विंटेज एलिट्स, रैग्स, रग्स और रिचेज, द डेजर्ट ट्राइब्स की विरासत, प्राकृतिक आपदाओं, समुद्री जीवन और कई अन्य कॉन्सेप्ट शामिल हैं। इस शो को मुंबई स्थित जानी मानी शो डायरेक्टर और कोरियोग्राफर वैबीज मेहता ने प्रोड्यूस और कोरियोग्राफ किया है। उन्होंने लैक्मे फैशन वीक और कई अन्य फैशन आयोजनों में पेश किए गए शो को डायरेक्ट किया है। उनके पास क्रिएटिविटी को लेकर लगातार बढ़ती हुई लालसा है और वे इंडस्ट्री की सभी शीर्ष हस्तियों और मॉडलों के साथ काम किया है। मॉडल के खूबसूरत लुक्स को जाने माने हेयर एंड मैकअप आर्टिस्ट टीम ऑफ रितुकोलेंटाइन ने तैयार किया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और जीवन शैली ख़बरें
ब्राइंडल के हॉट रैड को निमरत काहलों ने लाइट कलर्स शाही अंदाज में अभिनेत्री सारा ने पेश किया ऐज कम दिखने की कोशिश में40 प्लस महिलाएं ज्युलरी और मेकअप का प्रयोग अधिक करती हैं : सविता भट्टी जीवनशैली से बढ़ रही हैं दांतों की बीमारियां:अमरिंदर सिंह गुलमोहर ट्रेंड्स सोसाइटी की महिला सदस्यों ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज ये 'क़ल्हड़ करोड़पति 'बनाते हैं चाय प्रीती वालिया बनीं बेस्ट तीज क्वीन वीवा डांस स्टूडियो ने सर्टिफाइड डांस डिप्लोमा प्रोग्राम्स शुरु किया इकोफ्रेंडली मेकअप से मानसूनी लुक्स को मॉडल्स ने पेश किया अकेले लडक़ी के यात्रा के मिथक को तोड़ते हुए ‘सोलो ट्रैवलर शिवांगी स्वच्छ पर्यावरण के मिशन में जुटी हिस्ट्री ऑन माई प्लेट में लिली ने देश -विदेश से खोज कर 46 व्यंजनो को परोसा