ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
जीवन शैली

आईनिफ्ड पासिंग आउट डिजाइनर्स ने अपने कलेक्शंस को रोमांचक अंदाज में पेश किया

July 29, 2019 10:12 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइन (आईनिफ्ड) के पासिंग आउट उभरते डिजाइनरों ने आज आईटी पार्क में स्थित ललित होटल में तीन बैक-टू-बैक फैशन स्टार की मौजूदगी में आयोजित फैशन शो में 34 बेहतरीन कलेक्शस प्रस्तुत की । इस दौरान रैम्प पर कैटवॉक करती मॉडल्स ने इन कलेक्शन को बेहतर रोमांचक अंदाज में पेश किया गया।

आईनिफ्ड के एनुअल फैशन शो ने फैशन डिजाइन एजुकेशन में अपनी 25 वर्षों की विरासत को भी पेश किया। आईनिफ्ड चंडीगढ़ के पासिंग स्टूडेंट डिजाइनर वार्षिक आईनिफ्ड फैशन प्रेजेंटेशन के एक हिस्से के तौर पर इसमें शामिल हुए और उनके कलेक्शंस में भव्यता और क्रिएटीविटी का खूबसूरत मिक्स था।

आईनिफ्ड चंडीगढ़ढ़की स्टूडेंट डिजाइनर स्नेहा गर्ग और अमनदीप कौर और हिना शर्मा द्वारा लंदन फैशन फैशन वीक में जीत हासिल करने वाली अपने तीन कलेक्शंस को भी प्रस्तुत किया गया। भारतीय हाई कमीशन लंदन के एक विशेष समारोह में डिजाइनरों को यूके में भारतीय हाई कमीशन में सम्मानित भी किया गया है। सभी 34 कलेक्शंस मूल शैली और शाही अंदाज की झलक, जोश और असाधारण भव्यता की असाधारण कारीगरी की विशेषता को दर्शाती हैं।

यह पारंपरिक और वेस्टर्न आउटफिट्स से लेकर इंडो वेस्टर्न, स्ट्रीट लुक, आसानी से पहनने योग्य गारमेंट्स का डिस्प्ले था, जिनको काफी गहन रिसर्च और अलग अलग थीम से प्रेरित होंकर तैयार किया गया है। आईनिफ्ड के स्टूडेंट डिजाइनरों ने अपने डिजाइनर कलेक्शन पेश करने के दौरान कल्पना की अपनी उन्होंने को एक अलग सोच देकर शानदार एम्ब्रॉयडरी डिटेल और विभिन्न प्रिंटिंग तकनीकों के साथ प्रभावशाली कपड़ों और रोमांचक रंगों में सिल्हट्स को तैयार किया।

इन कलेक्शंस को विभिन्न विविधितापूर्ण कॉन्सेप्टस से प्रेरित होकर तैयार किया गया, जिनमें वसंत विवाह, तानाबाना, काला हंस, विंटेज एलिट्स, रैग्स, रग्स और रिचेज, द डेजर्ट ट्राइब्स की विरासत, प्राकृतिक आपदाओं, समुद्री जीवन और कई अन्य कॉन्सेप्ट शामिल हैं। इस शो को मुंबई स्थित जानी मानी शो डायरेक्टर और कोरियोग्राफर वैबीज मेहता ने प्रोड्यूस और कोरियोग्राफ किया है। उन्होंने लैक्मे फैशन वीक और कई अन्य फैशन आयोजनों में पेश किए गए शो को डायरेक्ट किया है। उनके पास क्रिएटिविटी को लेकर लगातार बढ़ती हुई लालसा है और वे इंडस्ट्री की सभी शीर्ष हस्तियों और मॉडलों के साथ काम किया है। मॉडल के खूबसूरत लुक्स को जाने माने हेयर एंड मैकअप आर्टिस्ट टीम ऑफ रितुकोलेंटाइन ने तैयार किया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
ज़ीरकपुर में ‘ट्राइसिटी का करवा चौथ बैश’ में महिलाओं ने बिखेरे ब्यूटी के रंग ग्लोबल पेजेंट मिसेज क्वीन ऑफ़ इंडिया के दिल्ली ऑडिशन हुए संपन्न अभिनेता संजय कपूर को ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन में किया सम्मानित बदलते खान-पान से हो रहे है अनेकानेक बीमारियों से ग्रस्त: डॉ. कौशल चंडीगढ में खुला महिलाओं की पलकों की सुन्दरता का राज ब्राइंडल के हॉट रैड को निमरत काहलों ने लाइट कलर्स शाही अंदाज में अभिनेत्री सारा ने पेश किया ऐज कम दिखने की कोशिश में40 प्लस महिलाएं ज्युलरी और मेकअप का प्रयोग अधिक करती हैं : सविता भट्टी जीवनशैली से बढ़ रही हैं दांतों की बीमारियां:अमरिंदर सिंह गुलमोहर ट्रेंड्स सोसाइटी की महिला सदस्यों ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज ये 'क़ल्हड़ करोड़पति 'बनाते हैं चाय