ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरीअध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चाबैंक उपभोक्ताओं को अगस्त माह तक दी राहत जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्मानाव्यापरियों को बिना परेशानी ऋण दिलाने हेतु प्रतिनिधि मंडल मिला एसबीआई के उपमहाप्रबंधक से
जीवन शैली

आईनिफ्ड पासिंग आउट डिजाइनर्स ने अपने कलेक्शंस को रोमांचक अंदाज में पेश किया

July 29, 2019 10:12 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइन (आईनिफ्ड) के पासिंग आउट उभरते डिजाइनरों ने आज आईटी पार्क में स्थित ललित होटल में तीन बैक-टू-बैक फैशन स्टार की मौजूदगी में आयोजित फैशन शो में 34 बेहतरीन कलेक्शस प्रस्तुत की । इस दौरान रैम्प पर कैटवॉक करती मॉडल्स ने इन कलेक्शन को बेहतर रोमांचक अंदाज में पेश किया गया।

आईनिफ्ड के एनुअल फैशन शो ने फैशन डिजाइन एजुकेशन में अपनी 25 वर्षों की विरासत को भी पेश किया। आईनिफ्ड चंडीगढ़ के पासिंग स्टूडेंट डिजाइनर वार्षिक आईनिफ्ड फैशन प्रेजेंटेशन के एक हिस्से के तौर पर इसमें शामिल हुए और उनके कलेक्शंस में भव्यता और क्रिएटीविटी का खूबसूरत मिक्स था।

आईनिफ्ड चंडीगढ़ढ़की स्टूडेंट डिजाइनर स्नेहा गर्ग और अमनदीप कौर और हिना शर्मा द्वारा लंदन फैशन फैशन वीक में जीत हासिल करने वाली अपने तीन कलेक्शंस को भी प्रस्तुत किया गया। भारतीय हाई कमीशन लंदन के एक विशेष समारोह में डिजाइनरों को यूके में भारतीय हाई कमीशन में सम्मानित भी किया गया है। सभी 34 कलेक्शंस मूल शैली और शाही अंदाज की झलक, जोश और असाधारण भव्यता की असाधारण कारीगरी की विशेषता को दर्शाती हैं।

यह पारंपरिक और वेस्टर्न आउटफिट्स से लेकर इंडो वेस्टर्न, स्ट्रीट लुक, आसानी से पहनने योग्य गारमेंट्स का डिस्प्ले था, जिनको काफी गहन रिसर्च और अलग अलग थीम से प्रेरित होंकर तैयार किया गया है। आईनिफ्ड के स्टूडेंट डिजाइनरों ने अपने डिजाइनर कलेक्शन पेश करने के दौरान कल्पना की अपनी उन्होंने को एक अलग सोच देकर शानदार एम्ब्रॉयडरी डिटेल और विभिन्न प्रिंटिंग तकनीकों के साथ प्रभावशाली कपड़ों और रोमांचक रंगों में सिल्हट्स को तैयार किया।

इन कलेक्शंस को विभिन्न विविधितापूर्ण कॉन्सेप्टस से प्रेरित होकर तैयार किया गया, जिनमें वसंत विवाह, तानाबाना, काला हंस, विंटेज एलिट्स, रैग्स, रग्स और रिचेज, द डेजर्ट ट्राइब्स की विरासत, प्राकृतिक आपदाओं, समुद्री जीवन और कई अन्य कॉन्सेप्ट शामिल हैं। इस शो को मुंबई स्थित जानी मानी शो डायरेक्टर और कोरियोग्राफर वैबीज मेहता ने प्रोड्यूस और कोरियोग्राफ किया है। उन्होंने लैक्मे फैशन वीक और कई अन्य फैशन आयोजनों में पेश किए गए शो को डायरेक्ट किया है। उनके पास क्रिएटिविटी को लेकर लगातार बढ़ती हुई लालसा है और वे इंडस्ट्री की सभी शीर्ष हस्तियों और मॉडलों के साथ काम किया है। मॉडल के खूबसूरत लुक्स को जाने माने हेयर एंड मैकअप आर्टिस्ट टीम ऑफ रितुकोलेंटाइन ने तैयार किया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
तेरी_रश्क_ए_कमर_तेरी_पहली_नजर_जब_नजर_से_मिलायी_मजा_आ_गया ऑनलाइन मिस एन्ड मिसेज प्रतियोगिता: मानसी मिस गॉर्जियस और मनदीप कस्तूरी मिसेज गॉर्जियस कफ्र्यू के दौरान डॉ. मनजीत सिंह बल ने आयोजित किया ऑनलाइन कवि दरबार लॉ ग्लोबल फाउंडेशन करेगी महिलाओं को फिटनेस के प्रति सचेत,करेगी मुकाबलों का आयोजन डी'काॅट डोनियर ने बद्दी हिमाचल में खोला अपना पहला आउटलैट विशाल परमार बने मिस्टर चंडीगढ़: रीटा देवी ने जीता मिस चंडीगढ़ का खिताब इंडियाज सुपर ड्रामेबाज़ के ऑडिशन आयोजित:विजेताओं को वेब सीरीज में मिलेगा मौका मिस एवं मिसेज फिट ग्लोबल के लिए आडिशन कामकाजी महिलाओं ने "चंडीगढ़ डिवास" का गठन कर खूब मस्ती की बायोपिक फिल्मों की मुकम्मल पड़ताल करती है पुस्तक “बॉलीवुड बायोपिक्स - आधी हकीकत बाकी फसाना”