ENGLISH HINDI Friday, April 03, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मरकज की तब्लीगी जमात से लौटे छह नागरिकों की पहचान: डीसी सोशल डिस्टेंसिंग से ही बचा जा सकता है कोरोना सेनेतागिरी चमका रहे राजसी नेताओं पर नहीं कसा जा रहा शिकंजाकोविड-19 से लड़ने में युद्ध स्तर पर जुटे सीएसआईआर के वैज्ञानिकराष्ट्रपति करेंगे राज्यपालों, लेफ्टिनेंट गवर्नरों एवं राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेश प्रशासकों के साथ कोविड-19 पर चर्चादेश के 410 जिलों में कराया गया राष्‍ट्रीय कोरोना सर्वेक्षण जारीलक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटालॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत
खेल

जीरकपुर के अभिषेक जिंदल ने जीता गोल्ड मेडल

September 01, 2019 08:28 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:

जीरकपुर शहर निवासी अभिषेक जिंदल ने उत्तराखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन द्वारा देहरादून में करवाई जा रही स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

 अभिषेक ने यह मेडल 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ कैटेगरी के टीम इवेंट में जीता। देहरादून के जसपाल राणा शूटिंग एकेडमी में आयोजित सम्मान समारोह में उत्तराखंड की गवर्नर श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने विशेष रूप में शिरकत की और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। अभिषेक के स्पोर्ट्स कैरियर का यह पहला मेडल है जो कि उसने करीब 7-8 महीने की कड़ी मेहनत से हासिल किया। इससे पहले अभिषेक सिर्फ 6 महीने में नेशनल लेवल क्वालीफाई खिलाड़ी बन चुका है और अपना नाम देश के जाने माने शूटर्स की लिस्ट में दर्ज करवा चुका है।

मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने इस मुकाम का श्रेय सर्वप्रथम श्री नारायण सिंह राणा पूर्व खेल मंत्री उत्तराखंड, श्री जसपाल राणा इंडियन टीम कोच व मैडम पूनम को दिया। उसने आगे कहा के इन सबके कुशल मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत के चलते मैं यह मुकाम हासिल कर सका हूं। उसने यह भी कहा के अंतरराष्ट्रीय मैच खेल कर देश के लिए गोल्ड मेडल लाना उसका अगला मकसद है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता ‘फुटबाल की नर्सरी’ को इस साल नसीब हो जाएगा स्टेडियम एथलैटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगी पंजाब की टीम, चयन ट्रायल 28 फरवरी को 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजन 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप : पुरुष वर्ग ने दूसरा स्थान और महिला वर्ग ने हासिल किया तीसरा स्थान हरियाणा बना नैटबॉल चैंपिअन: दूसरे स्थान पर रहीं पुरुष वर्ग में पंजाब और दिल्ली की टीमों को मिली सिल्वर ट्राफी अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर की माँ को 1.50 लाख के चैक की भेंट नेटबॉल टीमों के खिलाडिय़ों ने प्रतिद्ंद्धी टीम को हराने के लिए मिजाइलों की तरह फेंके गोल श्री आनंदपुर साहिब की धरती पर चार दिवसीय 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत से आगाज