ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
खेल

वॉलीबॉल मुकाबले अमृतसर में शुरू

September 27, 2019 07:14 PM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार, पंजाब खेल विभाग और वॉलीबॉल फेडरेशन द्वारा जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 साल पूरे होने पर फेडरेशन नेशनल गोल्ड कप ऑफ वॉलीबॉल के मुकाबले आज श्री गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के मल्टीपरपज़ जिम्रैजि़यम में शुरू हो गए हैं। इन मुकाबलों उद्घाटन अतिरिक्त प्रमुख सचिव खेलें संजय कुमार ने खेल ध्वज लहराकर किया।
श्री संजय कुमार ने खिलाडिय़ों द्वारा निकाले गए मार्च पास्ट से सलामी भी ली। उन्होंने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को कहा कि वह खेल को खेल भावना के साथ ही खेलें। श्री संजय कुमार ने बताया कि यह मुकाबले जलियांवाला बाग के 100 साल पूरे होने पर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने जलियांवाला बाग के शहीदों को प्रणाम करते हुए कहा कि इन वॉलीबॉल प्रतियोगिताओं में देश भर से 14 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं, जिनमें लगभग 300 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और यह मुकाबले 3 अक्टूबर तक चलेंगे। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के रहने, खाने-पीने आदि के पूरे प्रबंध किए गए हैं।
इस अवसर पर श्री राज कुमार वेरका कैबिनेट मंत्री पंजाब ने खिलाडिय़ों का स्वागत करते हुए कहा कि खेलें व्यक्ति को अनुशासन, तंदुरूस्त और मानसिक रूप से मजबूत करती हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोच आज की युवा पीढ़ी को खेलों से जोडऩा है और आज के यह मुकाबले इसी सोच का हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा तंदुरूस्त पंजाब मुहिम के तहत जहां मिलावटखोरों पर कार्यवाही की जा रही है वहीं युवाओं को खेलों से जोडक़र तंदुरूस्त पंजाब का निर्माण किया जा रहा है, जिसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं।
खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए, श्री गुरजीत सिंह औजला सांसद ने विभिन्न राज्यों से आए खिलाडिय़ों को अमृतसर की पवित्र धरती पर आने पर स्वागत किया। श्री औजला ने खिलाडिय़ों को कहा कि खेलें हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं और एक स्वस्थ व्यक्ति ही देश का अच्छा नागरिक बन सकता है।
फेडरेशन के वाइस प्रधान श्री विजयपाल सिंह ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के छात्रों द्वारा एक अद्भुत भांगड़ा और जिम्रैजि़यम की पेशकारी भी की। फैडरेशन द्वारा आए हुए मेहमानों को पर्यावरण स्वच्छ रखने के लिए पौधे भी वितरित किए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता