ENGLISH HINDI Sunday, March 29, 2020
Follow us on
 
खेल

वॉलीबॉल मुकाबले अमृतसर में शुरू

September 27, 2019 07:14 PM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार, पंजाब खेल विभाग और वॉलीबॉल फेडरेशन द्वारा जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 साल पूरे होने पर फेडरेशन नेशनल गोल्ड कप ऑफ वॉलीबॉल के मुकाबले आज श्री गुरु नानक देव विश्वविद्यालय के मल्टीपरपज़ जिम्रैजि़यम में शुरू हो गए हैं। इन मुकाबलों उद्घाटन अतिरिक्त प्रमुख सचिव खेलें संजय कुमार ने खेल ध्वज लहराकर किया।
श्री संजय कुमार ने खिलाडिय़ों द्वारा निकाले गए मार्च पास्ट से सलामी भी ली। उन्होंने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को कहा कि वह खेल को खेल भावना के साथ ही खेलें। श्री संजय कुमार ने बताया कि यह मुकाबले जलियांवाला बाग के 100 साल पूरे होने पर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने जलियांवाला बाग के शहीदों को प्रणाम करते हुए कहा कि इन वॉलीबॉल प्रतियोगिताओं में देश भर से 14 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं, जिनमें लगभग 300 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और यह मुकाबले 3 अक्टूबर तक चलेंगे। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के रहने, खाने-पीने आदि के पूरे प्रबंध किए गए हैं।
इस अवसर पर श्री राज कुमार वेरका कैबिनेट मंत्री पंजाब ने खिलाडिय़ों का स्वागत करते हुए कहा कि खेलें व्यक्ति को अनुशासन, तंदुरूस्त और मानसिक रूप से मजबूत करती हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोच आज की युवा पीढ़ी को खेलों से जोडऩा है और आज के यह मुकाबले इसी सोच का हिस्सा हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा तंदुरूस्त पंजाब मुहिम के तहत जहां मिलावटखोरों पर कार्यवाही की जा रही है वहीं युवाओं को खेलों से जोडक़र तंदुरूस्त पंजाब का निर्माण किया जा रहा है, जिसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं।
खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए, श्री गुरजीत सिंह औजला सांसद ने विभिन्न राज्यों से आए खिलाडिय़ों को अमृतसर की पवित्र धरती पर आने पर स्वागत किया। श्री औजला ने खिलाडिय़ों को कहा कि खेलें हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं और एक स्वस्थ व्यक्ति ही देश का अच्छा नागरिक बन सकता है।
फेडरेशन के वाइस प्रधान श्री विजयपाल सिंह ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के छात्रों द्वारा एक अद्भुत भांगड़ा और जिम्रैजि़यम की पेशकारी भी की। फैडरेशन द्वारा आए हुए मेहमानों को पर्यावरण स्वच्छ रखने के लिए पौधे भी वितरित किए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता ‘फुटबाल की नर्सरी’ को इस साल नसीब हो जाएगा स्टेडियम एथलैटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगी पंजाब की टीम, चयन ट्रायल 28 फरवरी को 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजन 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप : पुरुष वर्ग ने दूसरा स्थान और महिला वर्ग ने हासिल किया तीसरा स्थान हरियाणा बना नैटबॉल चैंपिअन: दूसरे स्थान पर रहीं पुरुष वर्ग में पंजाब और दिल्ली की टीमों को मिली सिल्वर ट्राफी अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर की माँ को 1.50 लाख के चैक की भेंट नेटबॉल टीमों के खिलाडिय़ों ने प्रतिद्ंद्धी टीम को हराने के लिए मिजाइलों की तरह फेंके गोल श्री आनंदपुर साहिब की धरती पर चार दिवसीय 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत से आगाज