ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
खेल

तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच

November 08, 2019 10:46 PM

अखिलेश बंसल/करन अवतार, बरनाला

जेलों में विभिन्न केसों के अंर्तगत सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को नि:शुल्क कानूनी राय देने, शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने की योजना के तहत जानकारी पहुंचाने के वास्ते पंजाब राज्य कानूनी सेवाएं अथार्टी द्वारा ग्राऊंड-वर्क किया जा रहा है। जिसके चलते जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह ने बरनाला जेल का दौरा किया। वहां कैदियों व हवालातियों के बीच वालीबॉल व कबड्डी के मैच करवाए।

जेल में सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को नि:शुल्क कानूनी राय देने, शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने की योजना के तहत जानकारी देने पहुंचे जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह।

जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह ने कैदियों व हवातातियों तथा जेल स्टाफ के साथ बातचीत करते बताया कि कानूनी सेवाएं अथार्टी द्वारा जहां नि:शुल्क कानूनी सेवाएं उमुहैया करवाई जा रही है वहीं जेलों में सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने के वास्तेजागरूकता कैंप, सेमीनार, योगा कैंप, खो-खो, रस्सा-कस्सी, वालीबॉल व कबड्डी जैसे मैच करवाए जा रहे हैं।
कानूनी सेवाएं अथार्टी के पेनल वकील अमरिंदर सिंह ने कानूनी अधिकतारों के बारे में जानकारी दी। दूसरे पेनल वकील नरिंदर कुमार ने आर्ट आफ लिविंग के बारे में जानकारी दी तथा कैदियों में आपसी भाईचारा व सशक्त समाज की स्थापना करने के मकसद से वालीबॉल तथा कबड्डी का मैच करवाया। इस मौके पर जेल के अधिकारी, सुरत्रक्षा कर्मी तथा अन्य स्टाफ भी मौजूद था।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता