ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
खेल

तंदरुस्त पंजाब: जेल में कैदियों व हवालातियों के बीच करवाए वालीबॉल तथा कबड्डी के मैच

November 08, 2019 10:46 PM

अखिलेश बंसल/करन अवतार, बरनाला

जेलों में विभिन्न केसों के अंर्तगत सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को नि:शुल्क कानूनी राय देने, शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने की योजना के तहत जानकारी पहुंचाने के वास्ते पंजाब राज्य कानूनी सेवाएं अथार्टी द्वारा ग्राऊंड-वर्क किया जा रहा है। जिसके चलते जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह ने बरनाला जेल का दौरा किया। वहां कैदियों व हवालातियों के बीच वालीबॉल व कबड्डी के मैच करवाए।

जेल में सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को नि:शुल्क कानूनी राय देने, शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने की योजना के तहत जानकारी देने पहुंचे जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह।

जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी सचिव व जज रुपिंदर सिंह ने कैदियों व हवातातियों तथा जेल स्टाफ के साथ बातचीत करते बताया कि कानूनी सेवाएं अथार्टी द्वारा जहां नि:शुल्क कानूनी सेवाएं उमुहैया करवाई जा रही है वहीं जेलों में सजा भुगत रहे कैदियों व हवालातियों को शारीरिक व मानसिक तौर पर सशक्त करने तथा उन्हें आत्म-निर्भर बनाने के वास्तेजागरूकता कैंप, सेमीनार, योगा कैंप, खो-खो, रस्सा-कस्सी, वालीबॉल व कबड्डी जैसे मैच करवाए जा रहे हैं।
कानूनी सेवाएं अथार्टी के पेनल वकील अमरिंदर सिंह ने कानूनी अधिकतारों के बारे में जानकारी दी। दूसरे पेनल वकील नरिंदर कुमार ने आर्ट आफ लिविंग के बारे में जानकारी दी तथा कैदियों में आपसी भाईचारा व सशक्त समाज की स्थापना करने के मकसद से वालीबॉल तथा कबड्डी का मैच करवाया। इस मौके पर जेल के अधिकारी, सुरत्रक्षा कर्मी तथा अन्य स्टाफ भी मौजूद था।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
दिल्ली में 32वीं जूनियर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप का शानदार आगाज़, पंजाब की टीम ने उड़ीसा की टीम को 33-7 के अन्तर से पराजित किया शारीरिक तंदुरुस्ती और आत्मरक्षा के लिए गतके की अहम भूमिका : केके यादव माईसरखाना में 16वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानदार अगाज़ कबड्डी व हॉकी खिलाडिय़ों के ट्रायल 22 व 26 अक्तूबर को 65वीं इंटरडिस्ट्रिक स्कूल (नैटबॉल) गेमज़ 2019-20' का आग़ाज़ मुख्यमंत्री के नैटबॉल की ग्रेडेशन बहाल करने पर खिलाडिय़ों में ख़ुशी दशमेश खालसा कॉलेज के छात्रों ने कुश्ती में लहराया परचम वॉलीबाल: पुरुष —महिला वर्ग में केरल और महाराष्ट्र द्वारा जीत दर्ज वॉलीबॉल मुकाबले अमृतसर में शुरू चंडीगढ़ जूनियर स्टेट चैंपियनशिप 25 सितंबर को सुखना झील में