ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
खेल

65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन, किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया

November 29, 2019 06:52 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में लडक़ों की अंडर-14 वर्ग की 65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया जिसके समापन समारोह में केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री श्री किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस चैंपियनशिप में पूरे देश की 31 टीमों के 298 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है और खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने खेलों के क्षेत्र में हरियाणा प्रदेश और राज्य सरकार की खेल नीति की सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस छोटे से प्रदेश के खिलाडिय़ों ने अपनी मेहनत और प्रदर्शन के बल पर विशेष पहचान स्थापित की है।

उन्होंने युवा वर्ग को खेलों से जोडऩे के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि खेल गतिविधियों के साथ-साथ प्रत्येक नागरिक को फिट इंडिया मूवमेंट के साथ भी जुडऩा चाहिए ताकि देश के नागरिक बीमारियों से बचे रहें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ नागरिक ही देश और समाज के उत्थान में सहयोग कर सकता है।  हरियाणा की टीम ओवरऑल चैम्पियन बनी। इस अवसर पर सांसद श्री संजय भाटिया, नीलोखेड़ी के विधायक श्री धर्मपाल गोंदर समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता