ENGLISH HINDI Wednesday, July 08, 2020
Follow us on
 
खेल

65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन, किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया

November 29, 2019 06:52 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में लडक़ों की अंडर-14 वर्ग की 65वीं राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया जिसके समापन समारोह में केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री श्री किरण रिजिजू ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस चैंपियनशिप में पूरे देश की 31 टीमों के 298 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

केन्द्रीय खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है और खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने खेलों के क्षेत्र में हरियाणा प्रदेश और राज्य सरकार की खेल नीति की सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस छोटे से प्रदेश के खिलाडिय़ों ने अपनी मेहनत और प्रदर्शन के बल पर विशेष पहचान स्थापित की है।

उन्होंने युवा वर्ग को खेलों से जोडऩे के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि खेल गतिविधियों के साथ-साथ प्रत्येक नागरिक को फिट इंडिया मूवमेंट के साथ भी जुडऩा चाहिए ताकि देश के नागरिक बीमारियों से बचे रहें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ नागरिक ही देश और समाज के उत्थान में सहयोग कर सकता है।  हरियाणा की टीम ओवरऑल चैम्पियन बनी। इस अवसर पर सांसद श्री संजय भाटिया, नीलोखेड़ी के विधायक श्री धर्मपाल गोंदर समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
भारत-अफ्रीका मैच: मैच से एक दिन पहले धर्मशाला में मूसलाधार बारिश होला-मोहल्ला गत्तका मुकाबलों में खालसा गत्तका अकैडमी हरियाणा विजेता ‘फुटबाल की नर्सरी’ को इस साल नसीब हो जाएगा स्टेडियम एथलैटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेगी पंजाब की टीम, चयन ट्रायल 28 फरवरी को 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजन 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप : पुरुष वर्ग ने दूसरा स्थान और महिला वर्ग ने हासिल किया तीसरा स्थान हरियाणा बना नैटबॉल चैंपिअन: दूसरे स्थान पर रहीं पुरुष वर्ग में पंजाब और दिल्ली की टीमों को मिली सिल्वर ट्राफी अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर की माँ को 1.50 लाख के चैक की भेंट नेटबॉल टीमों के खिलाडिय़ों ने प्रतिद्ंद्धी टीम को हराने के लिए मिजाइलों की तरह फेंके गोल श्री आनंदपुर साहिब की धरती पर चार दिवसीय 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत से आगाज