ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
खेल

शहीदी जोड़ मेले के अवसर पर पंजाब और हिमाचल के साबत-सूरत खिलाडिय़ों का फुटबाल मैच 28 दिसंबर को

December 03, 2019 09:28 PM

फ़तेहगढ़ साहिब:सिख नौजवानों को केसाधारी के तौर पर पहचान बनाए रखने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य के अंतर्गत खालसा फुटबाल क्लब (ख़ालसा एफसी) और ग्लोबल सिख स्पोर्टस फेडरेशन की तरफ से पंजाब में पहला ‘सिख फुटबाल कप’ 30 जनवरी से पंजाब के सभी जिलों में करवाया जा रहा है। फीफा के नियमों के अंतर्गत होने वाले इस टूर्नामैंट की कड़ी के तौर पर शहीदी जोड़ मेले के अवसर पर फ़तेहगढ़ साहिब में भी साबत-सूरत खिलाडिय़ों का फुटबाल मुकाबला 28 दिसंबर को माता गुजरी कॉलेज के खेल मैदान में होगा।

इस सम्बन्धी फ़ैसला आज यहाँ गुरुद्वारा फ़तेहगढ़ साहिब में ख़ालसा एफसी के प्रधान हरजीत सिंह गरेवाल और शिरोमणी कमेटी मैंबर जत्थेदार करनैल सिंह पंजोली की हाजिऱी में क्लब के अधिकारियों की हुई विशेष मीटिंग के दौरान किया गया जिसमें पूर्व चेयरमैन इन्द्रजीत सिंह संधू, क्लब के संयुक्त सचिव गुरबंस सिंह, जि़ला कोऑर्डीनेटर जगदेव सिंह, फुटबाल प्रशिक्षक अमरजीत सिंह कोहली और बहादर सिंह भी उपस्थित थे।

खालसा एफसी के प्रधान हरजीत सिंह गरेवाल ने बताया कि श्री गुरु नानक साहिब के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित यह अंंतर-जि़ला टूर्नामैंट नॉक-आउट विधि के आधार पर खेला जायेगा जिसमें पंजाब और चण्डीगढ़ के 23 जिलों के साबत-सूरत खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अलग -अलग जिलों में होने वाले सभी फुटबाल मैचों के दौरान सिख जंगजू कला गत्तके की प्रदर्शनी भी होगी।

गरेवाल ने बताया कि पंजाब फुटबाल एसोसिएशन के साथ जुड़े खालसा एफसी को जि़ला स्तरीय फुटबाल टीमों के चयन ट्रायलों के अवसर पर भारी समर्थन मिला है जिसमें विभिन्न जिलों से करीब 2200 केसाधारी बच्चों ने भाग लिया।

मीटिंग को संबोधित करते हुए जत्थेदार पंजोली ने खालसा एफसी की तरफ से साबत-सूरत खिलाडिय़ों के फुटबाल टूर्नामैंट करवाने की सराहना करते हुए कहा कि नौजवानों में रैहत और सिखी भावना पैदा करने के लिए साहिबज़ादों के पवित्र स्थान पर खेल के द्वारा ऐसी पहलकदमी रचनात्मक उद्यम है जिसके लिए शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रबंधकों को पूरा सहयोग देगी। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामैंट का उद्घाटन शिरोमणी कमेटी के प्रधान जत्थेदार गोबिन्द सिंह लोंगोवाल करेंगे जबकि टूर्नामैंट की सफलता की अरदास श्री अकाल तख्त साहिब के जथेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी करेंगे।

इस मौके पर गुरुद्वारा फ़तेहगढ़ साहिब के मुख्य ग्रंथी ज्ञानी हरपाल सिंह ने नौजवानों की केसाधारी टीमें तैयार करके खेल करवाने के लिए खालसा एफसी के प्रधान हरजीत सिंह गरेवाल को सिरोपा के साथ सम्मानित किया। मीटिंग में दूसरों के अलावा नगर कौंसिल के प्रधान शेर सिंह, लखवीर सिंह पूर्व चेयरमैन, नरिन्दर सिंह रसीदपुरा, मार्केट कमेटी बस्सी के पूर्व चेयरमैन लखवीर सिंह बांबला, जत्थे: कुलवंत सिंह खरौड़ा, हरप्रीत सिंह गिल, जैतशाहूदीप सिंह गरेवाल, हरीश धुप्पड़ सहित बड़ी संख्या में शख्सियतें उपस्थित थीं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता