ENGLISH HINDI Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
 
खेल

श्री आनंदपुर साहिब की धरती पर चार दिवसीय 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत से आगाज

February 05, 2020 09:01 PM

देश के 30 प्रांतों से पहुंचे नैटबॉल खिलाडिय़ों ने परेड के दौरान दी अंतरराष्ट्रीय स्तरीय सलामी।

श्री आनन्दपुर साहिब, फेस2न्यूज:

मंगलवार को प्रदेश की पवित्र धर्मस्थली पर चार दिवसीय 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप का आगाज हुआ। जिसमें दौरान देश के 30 प्रांतों से पहुंचे नैटबॉल खिलाडिय़ों ने अंर्तराष्ट्रीय स्तरीय सलामी दी।

 
  
  
इस मौके पर उनके साथ'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई)'के महासचिव श्री हरी ओम कौशिक, एनएफआई के सहसचिव और'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब (एनपीए)'के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, नगर परिषद प्रधान हरजीत सिंह जीता, व्यापार मंडल प्रधान इन्द्रजीत सिंह अरोड़ा, नैटबॉल रोपड़ जिला के प्रधान जसपाल सिंह, महासचिव दमनप्रीत सिंह, प्रेस क्लब के प्रधान जरनैल सिंह निक्कुवाल, प्रेस क्लब के पूर्व प्रधान सुखविन्दर सिंह सुक्खू, जिला नैटबॉल के पीआरओ शैली अरोड़ा, जसप्रीत सिंह प्रीत, राजा बग्गा आदि उपस्थित थे।

सरकार व पुलिस की ओर से'तंदरुस्त मिशन पंजाब'के अंतर्गत श्री आनन्दपुर साहिब स्थित'एसजीएस (सोढी गुरबचन सिंह) खालसा सीनियर सकैंडरी स्कूल'में शुरू हुई राष्ट्रीय चैंपिअनशिप का नेतृत्व करते हुए एनएफआई के महासचिव हरी ओम कौशिक ने कहा कि पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारी कुछ दलाल किस्म के लोगों के साथ मिलकर खिलाडिय़ों और नैटबाल खेल का भारी नुक्सान कर रहे हैं। उन्होंने दावा करते मंच से कहा कि ऐसे तत्व देश विरोधी हैं। जिन्होंने खिलाडिय़ों को जाली सर्टीफिकेट वितरित किए हैं। जिन्होंने पिछली सरकारों के कुछ नुमायंदों के साथ मिलीभगत की है। उन्होंने खेल को प्रोमोट करने के लिए पंजाब अंदर विशेष भूमिका अदा कर रही संस्था नैटबॉल प्रोमोशन रजि. पंजाब को आनन्दपुर साहिब की धरती पर शुरू हुई राष्ट्रीय चैंपिअनशिप के लिए बधाई दी। उन्होंने बताया कि नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) खेल संस्था भारत सरकार के खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त है।

उल्लेखनीय है कि'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (राष्ट्रीय खेल संस्था)'की ओर से गत वर्ष कर्नाटक प्रांत के बेंगलुरु में 36वीं राष्ट्रीय सीनियर नैटबॉल चैंपिअनशिप करवाई थी। जिसके दौरान हरियाणा की टीम को हरा कर पंजाब की पुरुष टीम चैंपिअन बनी थी। इस बार भी पंजाब के पुरुष और महिला दोनों वर्गों की टीमों ने कमर कसी है और चैंपिअन की पारी दोहराने की बात कही है। इस मौके पर एनपीए के सचिव मनीष शर्मा, एनएफआई के पीआरओ अखिलेश बांसल, अंतरराष्ट्रीय नैटबॉल खिलाडी पल्लवी राणा, राष्ट्रीय खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह और हरप्रीत सिंह भी शामिल थे।

कला, मनोरंजन और शिक्षा -
8 फरवरी तक जारी रहने वाली राष्ट्रीय नैटबॉल चैंपिअनशिप के मौके पर पहुंचे प्रदेश की प्रसिद्ध इंटरनेश्नल रंघरेटे खालसा गत्तका पार्टी के नौजवान कलाकारों ने गत्तका करतब दिखा कर देशभर के खिलाडिय़ों को हैरतंगेज तो किया ही साथ ही सिक्खी की पहचान दिखाई और मनोरंजन किया।

बताने योग्य है कि उत्तर प्रदेश प्रांत के गाजियाबाद शहर से पहुंचे छोटी उम्र के नौजवान ध्रुव सिंघानिया जिसने खिलाडिय़ों को खेल साथ-साथ यूपीएससी की एजुकेशन और वेरियस ऐनट्रेस परीक्षा घर बैठे ऑनलाईन हासिल करने के लिए यू-ट्यूब लिंक के साथ जुडऩे की पेशकश की। ध्रुव सिंघानिया ने बताया कि देश अंदर बहुत से नौजवान ऐसे हैं जो बड़े आफिसर बनकर देश को हर पक्ष से शक्तिशाली बनाना चाहते हैं, परन्तु आर्थिक तंगी कारण शिक्षा हासिल करने से वंचित रह जाते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता