ENGLISH HINDI Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
राष्ट्रीय

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ से 126 एनसीसी कैडेट नई दिल्ली में महीने तक चलने वाले गणतंत्र दिवस शिविर में भाग लेंगे

December 27, 2023 06:57 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
29 दिसंबर 2023 से 28 जनवरी 2024 तक नई दिल्ली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस शिविर में एनसीसी निदेशालय, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ से क्षेत्र के 126 कैडेट भाग लेंगे।
गणतंत्र दिवस शिविर में भाग लेने के लिए चंडीगढ़ समूह के 15 कैडेटों को एनसीसी निदेशालय द्वारा चुना गया है। यह दल विभिन्न अंतर निदेशालय प्रतियोगिताओं में भाग लेगा जिसमें पूरे भारत से कैडेट शामिल होंगे।
एनसीसी द्वारा विभिन्न संस्थानों के एनसीसी कैडेटों की कच्ची प्रतिभा (raw talent) की पहचान की गई है और इन कैडेटों को विभिन्न कार्यक्रमों में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से प्रशिक्षित और तैयार किया गया है। उक्त आयोजन के लिए चयनित कैडेटों ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है।
इस अवसर पर, एनसीसी ग्रुप मुख्यालय चंडीगढ़ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर हरप्रीत सिंह ने कैडेटों के साथ बातचीत की और उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयत्न करने और विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उत्साह और जोश के साथ सभी स्पर्धाओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस