ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

चंडीगढ़ मेयर का चुनाव: भाजपा की लाख कोशिशों के बावजूद जीत को लेकर आश्वस्त कांग्रेस-आप

January 17, 2024 10:42 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
18 जनवरी को होने वाले चंडीगढ़ मेयर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने बुधवार को मुलाकात की। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है। आप मेयर पद पर चुनाव लड़ रही है तो कांग्रेस ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद के लिए उम्मीदवार उतारा है, आपसी सहमति से भाजपा को शिकस्त देने की पूरी तैयारी है। सीनियर कांग्रेस नेता पवन बंसल ने कहा कि भाजपा चाहे जितनी मर्जी चालाकी कर ले लेकिन इस बार गणित हमारे गठबंधन के हक में है और हम नगर निगम पर काबिज होने जा रहे हैं, और यही मार्ग हमें आगे लोकसभा चुनावों में भी जीत दिलायेगा।
इससे पहले मंगलवार को आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में जीत हासिल करेगा। 'आप’ और कांग्रेस दोनों ने केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में 18 जनवरी को होने वाले इस चुनाव के लिए सोमवार को गठबंधन किया था। दोनों पार्टियां इंडियनशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) का हिस्सा हैं।
इससे पहले भाजपा पर कांग्रेस के मेयर पद के उम्मीदवार जसवीर बंटी को अपने साथ मिलाने की कोशिश के आरोप लगे थे, इसके चलते मंगलवार रात नगर निगम के दफ्तर में भारी हंगामा भी हुआ और मामला हाईकोर्ट तक भी पहुंचा था। लेकिन जसवीर बंटी ने साफ कर दिया कि वो अपनी पार्टी के साथ हैं, और चुनाव से पहले अपना नामांकन वापिस लेंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
पंजाब में गुरबाणी, लोकगीत, वीर रस, वारां और सूफी नाम के पांच दरिया बहते हैं : पद्मश्री सुरजीत पातर गुरुओं के सिखों को खालिस्तानी कहने वालों को मुहं तोड़ जवाब देना जरूरी : दया सिंह चंडीगढ़ के वेदांत सैनी (एआईआर 26) - 100 परसेंटाइल के साथ ट्राइसिटी टॉपर मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु