ENGLISH HINDI Monday, May 20, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
आचार्यकुल चण्डीगढ़ ने सम्मान समारोह आयोजित कियाजय केदार व हर-हर महादेव के जयकारों के बीच श्री केदारनाथ धाम के लिए राशन लदे 4 ट्रक रवानारमनजीत कौर चहल की संसद में हुई बतौर हिंदी व अंग्रेजी से पंजाबी लाइव स्पीच ट्रांसलेटर सिलेक्शनविख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगायाबारहवीं कक्षा के अभिनव शर्मा ने 91.4 फ़ीसदी अंक लेकर रहे अव्वलग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स ने वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे पर लोगों को किया जागरूकडेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआरजसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्री
पंजाब

डाक्टर, उसके सहायक सहित तीन अन्यों खि़लाफ़ भ्रष्टाचार का केस दर्ज

January 24, 2024 10:05 AM

फिऱोज़पुर, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने झूठी डाक्टरी रिपोर्ट (एम. एल. आर.) जारी करने के बदले रिश्वत लेने के आरोपी में सरकारी डाक्टर और उसके सहायक समेत कुल पाँच आरोपियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। इस मामले में एक दर्जा- 4 मुलाज़ीम को बिचोला बनकर रिश्वत लेने के दोष के अधीन गिरफ़्तार कर लिया है।  

— रिश्वत लेने के आरोपी में दर्जा- 4 कर्मी गिरफ़्तार


विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में कुल पाँच आरोपियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7, 7-ए और आइपीसी की धारा 193, 465, 466, 471, 120-बी के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है, जिनमें सिवल हस्पताल फिऱोज़पुर में तैनात डा. शशि भूषण, उसका सहायक राम प्रसाद उर्फ छोटू, जो कि अस्पताल में दर्जा- 4 मुलाज़ीम है, के इलावा तीन आम व्यक्ति रेखा, उसका पिता शम्मी और माता आशा, सभी निवासी खटीक मंडी, फिऱोज़पुर छावनी, शामिल हैं।
उन्होंने आगे बताया कि इस सम्बन्धी एक शिकायत की पड़ताल के दौरान पता लगा कि शिकायतकर्ता तरसेम का अपनी पत्नी रेखा के साथ झगड़ा हुआ था, जिसमें 09. 07. 2020 को उसके ससुर परिवार की तरफ से उसके दाहिने हाथ की हड्डी और बायीं टांग की हड्डी तोड़ दी गई थी। इस सम्बन्धी उसकी पत्नी रेखा, सास आशा, ससुर शम्मी और साला सोनू के खि़लाफ़ थाना सीटी फिऱोज़पुर में केस दर्ज किया गया था।
शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को बताया कि उसने तारीख़ 24. 02. 2021 को अपने मोबाइल फ़ोन की एप्लीकेशन के द्वारा चैक किया था कि उसकी पत्नी रेखा और उसके उक्त पारिवारिक मैंबर उक्त दर्जा- 4 कर्मचारी राम प्रसाद उर्फ छोटू को रिश्वत दे रहे थे, जिसने आगे डा. शशि भूषण को वह रिश्वत सुपुर्द की थी जिससे तरसेम (शिकायतकर्ता) पर झूठा और फर्ज़ी केस दर्ज करवा कर उसको उलझाया जा सके। मुलजिम छोटू इस मामले में उक्त डाक्टर के लिए रिश्वत लेने और उसको आगे देने के लिए बातचीत के द्वारा मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा था।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस झूठी एम. एल. आर. के आधार पर उक्त तरसेम और उसके पिता रफीक के खि़लाफ़ पुलिस केस दर्ज करवा दिया गया। पड़ताल के दौरान सिवल हस्पताल फिऱोज़पुर से प्राप्त रिकार्ड अनुसार उक्त एम. एल. आर. जाली पायी गई। शिकायतकर्ता ने राम प्रसाद छोटू और डा. शशि भूषण समेत अपने ससुराल परिवार के उक्त सदस्यों के विरुद्ध सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को एक सीडी सौंपी जिसमें उक्त मुलजिमों से मोटी रिश्वत लेकर जाली मेडीकल सर्टिफिकेट जारी करने का झूठ साबित हो गया।
उन्होंने आगे बताया कि विजीलैंस रेंज फिऱोज़पुर की तरफ से जाँच के आधार पर उक्त सभी दोषियों के खि़लाफ़ मामला दर्ज करके कर्मचारी राम प्रसाद को गिरफ़्तार कर लिया गया है। बाकी मुलजिमों की गिरफ़्तारी के लिए ब्यूरो की तरफ से छापेमारी जारी है और केस की आगे जांच चल रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआर फिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल