ENGLISH HINDI Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा

हरियाणा में राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरणों की राष्ट्रीय कार्यशाला का उदघाटन

February 05, 2024 10:03 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण द्वारा 5 फरवरी को हरियाणा निवास में राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरणों की एक दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि कार्यशाला का उदघाटन करेंगे। इस अवसर पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के परिणामस्वरूप विभिन्न राज्यों में राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरण स्थापित किए गए हैं। ये प्राधिकरण न केवल नागरिकों को एक स्वायत्त शिकायत निवारण तंत्र तक पहुंचने का उत्कृष्ट अवसर प्रदान करते हैं, बल्कि पुलिस सुधारों में मूल्यवान इनपुट भी प्रदान करते हैं।
उन्होंने बताया कि पहली बार आयोजित की जा रही इस कार्यशाला का उद्देश्य विभिन्न राज्यों द्वारा अपनाए जा रहे विचारों और प्रथाओं को साझा करके सभी पुलिस शिकायत प्राधिकरणों के लिए एक सीखने का अनुभव प्रदान करना है। इससे निश्चित रूप से देश भर में पुलिस शिकायत प्राधिकरणों की कार्यप्रणाली को मजबूत करने और सुधारने में मदद मिलेगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित