ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी" के चुनाव 6 मार्च 2024 को

February 08, 2024 04:22 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा में "हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी" के चुनाव 6 मार्च 2024 को होंगे। इसके लिए हरियाणा गुरुद्वारा चुनाव आयुक्त जस्टिस एचएस भल्ला ने प्रदेश में "हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी" के प्रथम आम चुनाव को सभी 40 वार्डों में संचालित करने का शेड्यूल जारी कर दिया है।
आयुक्त द्वारा जारी शेड्यूल अनुसार नामांकन आमंत्रित करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 9 फरवरी 2024 को सूचना का प्रकाशन किया जाएगा। इसके बाद 10 फरवरी से 16 फरवरी (11 फरवरी को रविवारीय अवकाश और 14 फरवरी के दिन राजपत्रित अवकाश को छोड़कर) तक नामांकन भरे जाएंगे। प्रतिदिन भरे जाने वाले नामांकन पत्र की सूची भी 10 फरवरी से 16 फरवरी ( 11 फरवरी को रविवारीय अवकाश और 14 फरवरी के दिन राजपत्रित अवकाश को छोड़कर ) तक निर्धारित बोर्ड पर चिपकाई जाएगी। तत्पश्चात, 17 फरवरी को नामांकन की छंटनी की जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर रिटर्निंग अधिकारी द्वारा किसी उम्मीदवार का नामांकन रद्द कर दिया जाता है तो वह 19 फरवरी तक उपायुक्त को प्रार्थना पत्र दे सकता है जिसके बारे में उपायुक्त 20 फरवरी को अपना निर्णय देंगे। उसी दिन 20 फरवरी को ही वैध नामांकनों की सूची लगा दी जाएगी। अगले दिन 21 फरवरी को नामांकन वापिस लिए जा सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि 23 फरवरी को पोलिंग स्टेशनों की सूची बोर्ड पर चिपका दी जाएगी। चुनाव आयुक्त के अनुसार अगर आवश्यकता पड़ी तो 6 मार्च 2024 को मतदान करवाया जाएगा। मतदान का समय सुबह 8 बजे से लेकर सायं 5 बजे तक रहेगा। मतों की गिनती मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद की जाएगी और रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित