ENGLISH HINDI Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा

लोकसभा चुनावों में मतदाता मत का प्रयोग स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से करें: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

February 08, 2024 07:03 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रत्येक मतदाता अपने मत का प्रयोग स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से करें। यदि किसी मतदाता पर कोई भी व्यक्ति दवाब डालने की कोशिश करता है तो मतदाता इसकी सूचना हैल्पलाइन नम्बर 1950 पर दे सकता है और संबंधित प्रशासन उसकी समस्या के निपटान को सुनिश्चित करेगा।
श्री अग्रवाल अपने कार्यालय में आगामी लोकसभा चुनावों में ड्यूटी से संबंधित बिंदुओं पर समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को लगता है कि उसके आस-पास चुनाव आचारसंहिता का उल्लंघन हो रहा है जैसा कि शराब की ब्रिकी, अवैध रूप से किसी दीवार पर पेंटिंग, होर्डिंग, रैली इत्यादि की शिकायत संबंधित व्यक्ति सी-विजिल मोबाइल ऐप पर दर्ज करवा सकता है। इस शिकायत का निवारण चुनाव ड्यूटी में लगे प्रशासन के अधिकारी 100 मिनट्स के भीतर निपटान करना सुनिश्चित करेंगें।
इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि प्रशासन को यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी बूथ पर जाति, धर्म को लेकर झगडा न हो। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक संवेदनशील क्षेत्रों का संयुक्त रूप निरीक्षण करें और सभी जिलों में सेक्टर आफिसर को तुरंत प्रभाव से नियुक्त करें तथा सभी सेक्टर आफिसर के द्वारा सम्बंधित सेक्टर मनेजमेंट प्लान को तुरंत तैयार करने के लिए निर्देशित किया जाए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित