ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

हिमाचली व्यंजनों का स्वाद चख रहे हैं स्थानीय लोग, नाटी पर थिरक रहे है युवा

February 08, 2024 07:30 PM

सरस मेले में देवभूमि हिमाचल की ग्रामीण उद्यमी महिलाओं के हस्त निर्मित उत्पादों को हो रही है खूब बिक्री 

 
 
फेस2न्यूज/
चंडीगढ़

सेक्टर 34 में हिमाचल प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्रालय के अधीन रुरल लाईवलीहुड मिशन द्वारा आयोजित किया जा रहा सरस मेला गुरुवार को आठवे दिन प्रवेश कर गया है।

मेले का मुख्य आर्कषण लगभग एक सौ भी अधिक स्टालों में देवभूमि के स्थानीय उत्पादों की विस्तृत रेंज है जो कि स्थानीय चंडीगढ़ ट्राईसिटी वासियों को खूब लुभा रही है। मेले में ग्रामीण स्तर की उद्यमी महिलायें विभिन्न सेल्फ हेल्प ग्रुप्स के माध्यम से हस्त निर्मित उत्पादों को तैयार कर चंडीगढ़ मार्केट में पेश कर रही है।

इन उत्पादों में हैंडलूम्स, जैविक खेती के उत्पाद, परिधान, औषधिपूर्ण जड़ी बूटियां, केन फर्नीचर व अन्य सामान शामिल है। मेेले का एक अन्य आर्कषण यहां देवभूूमि के 12 जिलों के परोसे जा रहे पारम्परिक व्यंजन हैं जिनका स्वाद लेने लोग व्यापक मात्रा में पहुंच रहे है। मेले के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये जा रहे है। मेला 12 फरवरी तक जारी रहेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
पंजाब में गुरबाणी, लोकगीत, वीर रस, वारां और सूफी नाम के पांच दरिया बहते हैं : पद्मश्री सुरजीत पातर गुरुओं के सिखों को खालिस्तानी कहने वालों को मुहं तोड़ जवाब देना जरूरी : दया सिंह चंडीगढ़ के वेदांत सैनी (एआईआर 26) - 100 परसेंटाइल के साथ ट्राइसिटी टॉपर मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु