ENGLISH HINDI Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिमाचल प्रदेश

जिला हमीरपुर के लिए जिला योजना, विकास और 20-सूत्रीय कार्यक्रम समीक्षा समिति अधिसूचित

February 13, 2024 12:18 PM

हमीरपुर, फेस2न्यूज:
प्रदेश सरकार ने हमीरपुर जिला के लिए जिला योजना, विकास और 20-सूत्रीय कार्यक्रम समीक्षा समिति का गठन किया है।
प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला योजना, विकास और 20-सूत्रीय कार्यक्रम समीक्षा समिति जिला स्तर पर नीति और योजना परिषद के रूप में कार्य करेगी।
यह समिति जिला स्तर पर संचालित की जाने वाली विकासात्मक योजनाओं, कार्यक्रमों एवं 20-सूत्रीय कार्यक्रम के क्रियान्वयन की निगरानी और समीक्षा के अलावा प्रशासनिक और तकनीकी कर्मियों को आवश्यक निर्देश भी देगी।
समिति के पास पिछड़ा क्षेत्र उप-योजना सहित विभिन्न विकेन्द्रीकृत योजना कार्यक्रमों व योजनाओं और परियोजनाओं की शैल्फ को मंजूरी देने का अंतिम अधिकार होगा। समिति की बैठक अध्यक्ष द्वारा त्रैमासिक आधार पर निर्धारित तिथि एवं स्थान पर आयोजित की जाएगी। समिति की सिफारिशें एवं सुझाव संबंधित विभागाध्यक्षों को उचित कार्यवाई के लिए भेजी जाएंगी।
इस समिति के अध्यक्ष विधायक इन्द्र दत्त लखपाल हैं और इसके 74 गैर शासकीय सदस्य अधिसूचित किए गए हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
ख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित