ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
पंजाब

खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल

March 23, 2024 08:47 PM

जिला निर्वाचन अधिकारी के सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ने के लिए स्कैन करने होंगे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब के क्यूआर कोड

अखिलेश बंसल, बरनाला 

लोकसभा चुनाव 2024 के संबंध में अधिक स्टीक और समय पर जानकारी प्रदान करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अकाउंट शुरु किया हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगों को लोकतंत्र की मजबूती और मतदान के वक्त अपने मताधिकार का प्रयोग करने की जानकारी मिल सके और मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब द्वारा समय समय पर जारी होते दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया जा सके।

यह जानकारी जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर बरनाला श्रीमती पूनमदीप कौर ने दी है। अधिकतम मतदाताओं तक कम से कम समय में पहुंच करने तथा इस तंत्र का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल सक्रिय कर दिए गए हैं।

घर, कार, बस, गाड़ी में बैठे-बैठे मिलेगी हर नई अपडेटः

डीईओ श्रीमती पूनमदीप कौर ने कहा कि पिछले समय में सोशल मीडिया आम लोगों के संपर्क में रहने और उन तक सभी आवश्यक जानकारी पहुंचाने का एक प्रभावी माध्यम बनकर उभरा है और अब इसका उपयोग लोगों के अनुसार चुनावों के मद्देनजर भी किया जा रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से मतदाता सूचियों का निरीक्षण, मतदान करने के लिए आवश्यक दस्तावेज, मतदान केंद्रों का विवरण, उम्मीदवारों के बारे में जानकारी आदि आम लोगों के साथ सांझा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि सहायक रिटर्निंग अधिकारी बरनाला, महलकलां और भदौड़ के सोशल मीडिया हैंडल भी चलाए गए हैं, जिन पर आम जनता संपर्क कर अपने वोटों के बारे में जानकारी ले सकती है।

ऐसे जुड़ सकते हैं सोशल मीडिया सेः

उन्होंने कहा कि नागरिक इन पतों के क्यू-आर कोड को स्कैन करके भी अनुसरण कर सकते हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान दिवस एक जून को भारी संख्या में मतदान कर देश के गौरव, लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में अपनी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करें। 

  यह बनाए गए हैं सोशल मीडिया अकाउंटः

फेसबुकः https://www.facebook.com/profile.php?id=61557153462495

इंस्टाग्रामःhttps://www.instagram.com/deosocialmedia?utm_source=qr&igsh=cW84ZTUzbGpraTRs

ट्वीटरः https://x.com/DEOSocMediaBNL?t=HyjkOrgDr358H6Z94CNRLA&s=09

यू-ट्यूबः https://youtube.com/@DEOSocialMediaBarnala?si=c4q4mi2E1-lQbFOS

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित