ENGLISH HINDI Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
अंतर्राष्ट्रीय

भारत-थाइलैंड संयुक्त युद्धाभ्यास मैत्री 2018 का समापन समारोह

August 19, 2018 09:24 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
युद्धाभ्यास मैत्री-2018 जो कि भारतीय थलसेना और शाही थाई थलसेना के बीच पलटन स्तर का दो सप्ताह का युद्धाभ्यास है 19 अगस्त को पूरा हो गया। मैत्री युद्धाभ्यास दोनों थलसेनाओं के बीच भागीदारी को सशक्त करने के उद्देश्य से किया जाने वाला वार्षिक युद्धाभ्यास है जो कि 6 अगस्त को आरंभ हुआ था।
यह युद्धाभ्यास दोनों थलसेनाओं का आपसी परिचय बढ़ाने के साथ शुरू हुआ जिसमें आतंकवाद और उग्रवाद निरोधक कार्यवाहियां और संयुक्त राष्ट्र के तत्वाधान में शहरी, ग्रामीण एवं जंगली इलाकों में कार्यवाहियां का अभ्यास शामिल था।
इससे दोनों ही थलसेनाओं को एक दूसरे की विशेषज्ञता एवं अनुभव का लाभ मिला जिससे दोनों सेनाओं और सैनिकों के बीच सहयोग और मैत्री-भावना में सुधार हुआ है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
भारत—जापान के बीच द्विपक्षीय विनिमय व्‍यवस्‍था समझौता पाकिस्तानी शेयर बाजार में भारी गिरावट भारत—डेनमार्क के बीच समुद्रीय मुद्दों पर समझौता ज्ञापन को मंजूरी फ्रांस नौसेना प्रमुख एडीएम क्रिस्टोफ प्राजुक 6 से 9 जनवरी तक भारत में बन्दर का यौन उत्पीडन : मिस्र की 25 वर्षीय महिला को तीन साल क़ैद की सजा भारत-चीन संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘हैंड इन हैंड’ शुरू भारत—मोरक्‍को के बीच फौजदारी मामलों में कानूनी सहायता से जुड़े समझौते पर हस्‍ताक्षर सीवरेज पानी को संशोधित कर पुन: प्रयोग के लिए इजराइल के सहयोग की मांग सिध्दू का पाक दौरा, दोस्ती रंग लाई, करतारपुर कॉरिडोर खुला श्री राम मंदिर निर्माण की घोषणा व भूमि पूजन करने पर महंत जनमेजय शरण व दुष्यन्त सिंह को मिली जानलेवा धमकी