ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
किसानों और दानी सज्जनों को गौशालाओं में चारा पहुँचाने की अपीलसिविल अस्पताल में सेनेटाईजेशन चेंबर स्थापित14 अप्रैल से सूर्य के राशि परिवर्तन से कोरोना का धीरे धीरे प्रभाव कम होगाशरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को राजद्रोह मामले में फांसी की सजा

December 17, 2019 03:15 PM

पेशावर, फेस2न्यूज:
पड़ौसी देश पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति एवं पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ को देशद्रोह के आरोप में मंगलवार को फांसी की सजा सुना दी गई है।
पेशावर स्थित पाकिस्तान की एक विशेष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने पूर्व राष्ट्रपति को सजा-ए-मौत की सजा सुनायी। इस मामले में फैसले का विस्तृत विवरण 48 घंटे में जारी किया जाएगा। फिलहाल पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ दुबई में हैं और अस्वस्थ चल रहे बताए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि 2013 से उन पर देशद्रोह का केस दर्ज हुआ था। मार्च 2014 को मुशर्रफ मामले में दोषी ठहराए गए थे। इसी वर्ष सितंबर में स्‍पेशल कोर्ट के सामने अभियोजन पक्ष की तरफ से सभी सुबूत पेश किए गए थे। लेकिन कुछ कानूनी बाध्‍यताओं के चलते केस का ट्रायल शुरू होने में देर हो गई और मार्च 2016 में मुशर्रफ देश छोड़कर चले गए।
सरकार के एडवोकेट अली जिया बाजवा के अनुसार उनकी ओर से कोर्ट में आज तीन याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं। इन याचिकाओं में से ही एक याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री समेत सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस और पूर्व कानून मंत्री जाहिद हामिद को संदिग्‍ध बनाने की मांग की गई थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
जर्मनी और भारत ने कृषि बाजार विकास सहयोग के संयुक्त घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर किये लंदन में शोभा यात्रा के साथ संपन्न हुआ 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव लंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने स्वीकारा रामायण कांक्लेव का आमंत्रण खास खबर-महाराजा रणजीत सिंह की कांस्य प्रतिमा का लाहौर में किया जा रहा अनावरण मिस इंडिया वल्र्ड वाईड श्रीसैनी के सहयोग से जरूरतमंद बच्चों के लिये इकट्ठे हुए डेढ लाख डॉलर भारत—जापान के बीच द्विपक्षीय विनिमय व्‍यवस्‍था समझौता पाकिस्तानी शेयर बाजार में भारी गिरावट भारत—डेनमार्क के बीच समुद्रीय मुद्दों पर समझौता ज्ञापन को मंजूरी फ्रांस नौसेना प्रमुख एडीएम क्रिस्टोफ प्राजुक 6 से 9 जनवरी तक भारत में बन्दर का यौन उत्पीडन : मिस्र की 25 वर्षीय महिला को तीन साल क़ैद की सजा