ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को राजद्रोह मामले में फांसी की सजा

December 17, 2019 03:15 PM

पेशावर, फेस2न्यूज:
पड़ौसी देश पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति एवं पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ को देशद्रोह के आरोप में मंगलवार को फांसी की सजा सुना दी गई है।
पेशावर स्थित पाकिस्तान की एक विशेष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने पूर्व राष्ट्रपति को सजा-ए-मौत की सजा सुनायी। इस मामले में फैसले का विस्तृत विवरण 48 घंटे में जारी किया जाएगा। फिलहाल पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ दुबई में हैं और अस्वस्थ चल रहे बताए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि 2013 से उन पर देशद्रोह का केस दर्ज हुआ था। मार्च 2014 को मुशर्रफ मामले में दोषी ठहराए गए थे। इसी वर्ष सितंबर में स्‍पेशल कोर्ट के सामने अभियोजन पक्ष की तरफ से सभी सुबूत पेश किए गए थे। लेकिन कुछ कानूनी बाध्‍यताओं के चलते केस का ट्रायल शुरू होने में देर हो गई और मार्च 2016 में मुशर्रफ देश छोड़कर चले गए।
सरकार के एडवोकेट अली जिया बाजवा के अनुसार उनकी ओर से कोर्ट में आज तीन याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं। इन याचिकाओं में से ही एक याचिका में पूर्व प्रधानमंत्री समेत सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस और पूर्व कानून मंत्री जाहिद हामिद को संदिग्‍ध बनाने की मांग की गई थी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार