ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

विदेशों में रहते सिख अपने बच्चों को गतका सीखने के लिए प्रोत्साहित करें

December 14, 2023 01:14 PM

मोहाली, फेस2न्यूज:
दशमेश गुरमति विद्यालय टारनेट, मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया के गतका खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय गतका कोच व नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कोचिंग निदेशालय के निदेशक डा. शुभकरण सिंह की देखरेख में गुरुद्वारा दशमेश दरबार, टार्नेट, मेलबर्न में सिख शास्त्र विद्या और गतका खेल का भव्य प्रदर्शन किया। इस अवसर पर गतका काउंसिल ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया के सदस्य भी उपस्थित थे।
नेशनल गतका एसोसिएशन के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के निदेशालय के चेयरमैन और पंजाब के प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता व राज्य पुरस्कार विजेता फूल राज सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि गतका खेल सिखों की विरासत है और हर देश में रहने वाले सिखों को अपने बच्चों को गतका सीखने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मार्शल आर्ट गतके को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रचारित कर लोकप्रिय बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड गतका फेडरेशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल और महासचिव डॉ. दीप सिंह के नेतृत्व में गतका को दुनिया भर में मान्यता प्राप्त खेल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।
मोहाली नगर निगम के पूर्व पार्षद फूल राज सिंह ने कहा कि आस्ट्रेलिया में गतका खेल को बढ़ावा देने के लिए सभी राज्यों में गतका एसोसिएशन बनाई जाएंगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां