ENGLISH HINDI Thursday, May 09, 2024
Follow us on
 
पंजाब

नयी ट्रैफ़िक सलाहकार कमेटी का गठन

February 25, 2024 11:47 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
ट्रैफ़िक प्रबंधन में सुधार लाने के मद्देनज़र पंजाब पुलिस ने पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में एक नयी राज्य स्तरीय ट्रैफ़िक सलाहकार कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर बनाई गई है।
अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (ट्रैफ़िक और सड़क सुरक्षा) ए. एस राय की अध्यक्षता अधीन बनाई गई इस कमेटी में पंजाबभर के अलग- अलग जिलों से कम्युनिटी-आधारित संस्थाओं (सीबीओज़) के नुमायंदे और निजी व्यक्ति सदस्यों के तौर पर शामिल हैं। अलग-अलग जिलों से कम से कम 14 एनजीओ/ सीबीओज़ के सदस्यों ने उद्घाटनी मीटिंग में हिस्सा लिया और अपनी कीमती जानकारी सांझा की और सुझाव दिए।
ए. डी. जी. पी. ए. एस. राय ने कहा कि इस कमेटी का प्रारंभिक उद्देश्य सार्वजनिक पहुँच को बढ़ाना और ट्रैफ़िक प्रबंधन और ट्रैफ़िक नियम लागू करने के लिए एक सहयोगी पहुँच को उत्साहित करना है। उन्होंने कहा कि ‘‘सीबीओज़ और अलग-अलग विचारधारा वाले व्यक्तियों को सक्रियता से शामिल करके, हमारा उद्देश्य पंजाब में एक और ज्यादा प्रभावी और टिकाऊ ट्रैफ़िक वातावरण की सृजना करना है। ’’
मीटिंग के बाद, कमेटी सदस्यों को पंजाब रोड सेफ्टी एंड ट्रैफ़िक रिर्सच सैंटर का दौरा करने का भी मौका दिया गया, जहाँ उन्होंने राज्य की नवीनतम ट्रैफ़िक प्रबंधन पहलकदमियों और प्रौद्योगिकियों के बारे बढ़िया जानकारी प्राप्त की।
ज़िक्रयोग्य है कि यह नयी बनी कमेटी पंजाब पुलिस की कम्युनिटी-ओरीऐंटिड पुलिसिंग के प्रति वचनबद्धता में एक महत्वपूर्ण कदम की निशानदेही करती है। ज़मीनी स्तर पर भाईवालों के साथ सांझेदारी करके, कमेटी ट्रैफ़िक सुरक्षा जागरूकता को उत्साहित करने, ज़िम्मेदारी के साथ ड्राइविंग करने के लिए प्रोत्साहित करने, और स्थानीय ट्रैफ़िक समस्याओं को हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां