ENGLISH HINDI Tuesday, July 02, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर की कमान छोड़ी बिहार का सुशासन- खगड़िया एवं परबत्ता पुलिस बैंकिंग फ्रॉड की एक शिकायत पर डेढ़ माह से चुप है, क्यों?एसवाईएल के मुद्दे पर बोले नायब सिंह, कहा पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करेचुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटरनई राजधानी व अलग हाई कोर्ट के मुद्दे पर पूरे हरियाणा में बड़ी सार्वजनिक बैठकें बुलाई जाएंगी : रणधीर बधरानहोशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्रीसेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिशभारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग
पंजाब

संगरूर लोक सभा सीट से मीत हेअर विजयी

June 04, 2024 06:58 PM

जीत की खुशी में संगरूर, बरनाला, मलेरकोटला, महलकलां, भदौड़, तपा, धनौला में बांटी जा रही मिठाई 

अखिलेश बंसल/ बरनाला
 

लोक सभा क्षेत्र संगरूर से भारी मतों के साथ गुरमीत सिंह मीत हेअर सासंद चयनित हुए हैं। मीत हेअर की जीत की घोषणा होने के बाद संगरूर लोस क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर–कम-डिप्टी कमिश्नर संगरूर ने मीत हेअर को विजयश्री का प्रमाण पत्र दिया। इस अवसर पर आप के कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, विधायक नरिंदर कौर और विधायक लाभ सिंह भी उपस्थित थे। 

गौरतलब हो कि गुरमीत सिंह मीत हेअर ने राजनीती में 2017 के दौरान पहली बार कदम रखा था। उसने कांग्रेस के तत्कालीन विधायक केवल सिंह ढिल्लों को बरनाला विस क्षेत्र से शिकस्त दी। मीत हेअर के ब़ते हुए कदमों को देख आम आदमी पार्टी की हाई कमान ने उन्हें कैबिनेट में भी सदस्यता दी और मंत्री पद की जिम्मेदारी दी। 

मीत हेअर ने जताया आभार

विजयश्री का संदेश लेकर मतगणना केन्द्र से बाहर आए नवचयनित लोस सदस्य गुरमीत सिंह मीत हेअर ने सुबह से 40-45 डिग्री तापमान होने के बावजूद भारी संख्या में एकत्रित खड़े समर्थकों का आभार व्यक्त करते कहा कि यह जीत वोटरों के जोश व प्यार के कारण हुई है। विधायक होने के नाते पहले जिम्मेदारी विस क्षेत्र बरनाला की और मंत्री होने के नाते संबंधित विभाग से जुड़े पंजाब की थी, अब सांसद होने के नाते जो जिम्मेवारी मिलेगी तनदेही से निभाई जाएगी। 

नोटा कॉलम में भी पड़े वोटः

संगरूर लोक सभा सीट पर सासंद बनने के लिए 23 उम्मीदवारों ने चुनाव में भाग लिया। भारतीय चुनाव आयोग की नीतियों के अनुसार ईवीएम पर 24 वां कॉम नोटा का शामिल किया था। जिसमें 3820 ने सभी उम्मीदवारों को ना-पसंद करार दिया है।

 

टॉप 5 की यह रही स्थितीः

संख्या

पार्टी

उम्मीदवार

प्राप्त किए कुल वोट

1

आप

गुरमीत सिंह मीत हेअर  

3,64,085

2

आई.एन.सी

सुखपाल सिंह खैरा

1,91,525

3

शिअद (अमृतसर)

सिमरनजीत सिंह मान

1,87246

4

भाजपा

अरविंद खन्ना

1,28,253

5

शिअद (बादल)

इकबाल सिंह झूंदा

62,488

6

नोटा

ना-पसंद

3820


 
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
चुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटर मामला शामलात जमीन की बोली का: जिला फतेहगढ़ के गाँव मुछरायी खुर्द गाँव का परिवार रसूखदारों के जबर का कर रहा सामना धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने का खामियाजा भुगत रहीं हैं वनीत कौर : जेल जाने से लेकर पति से अलगाव भी सहन किया दुल्हन की तरह सजाए जिला के मतदान केन्द्र कांग्रेसी उम्मीदवार डॉक्टर धर्मवीर गांधी के समर्थन में जनसभा का आयोजन डेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआर फिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज