ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बिंदु सिंह को पंजाब एवं चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन की चंडीगढ़ इकाई की पहली महिला अध्यक्ष चुनासीआरपीएफ के जवान देश की आंतरिक सुरक्षा के ही नहीं, देश की स्वच्छता के भी प्रहरी हैं : कमांडेंट कमल सिसोदियाचुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा पुलिस के अलावा अर्धसैनिक व सुरक्षा बलों की कंपनियां होंगी तैनात: पंकज अग्रवालइस बार होगा बदलाव - प्रेम गर्ग , 1000 लोगों ने की जनसभा में शिरकतडेराबस्सी की सुषमा बाजवा बनीं देश का गौरव, केटलबेल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 4 स्वर्ण पदक जीतेनामांकन पत्रों की जांच पूरी, 1221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गईलिको इलेक्ट्रॉनिक की स्टर्न इंडिया लिमिटेड के सह-निदेशकों के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री से की धोखाधड़ी की शिकायतश्री चैतन्य गौड़ीय मठ में धूमधाम से मनाई गई राधा अष्टमी
हरियाणा

माजरा गोगा माँड़ी में सजा भव्य जाहरवीर का दरबार: बृज मोहन भक्त

August 31, 2024 11:33 AM

कामना पूर्ण होने पर आसपास के अलावा दूर-दराज से आते हैं भक्तजन,  माजरा गोगा माँड़ी में गोगा नौवीं पर जाहरवीर गोगा महाराज का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से नगर कीर्तन सहित सेवादार बृज मोहन भक्त ने संगत सहित मनाया।

  हरीश शर्मा/कालका

सेवक विरेंद्र सिंह सोनू ने बताया कि माजरा गोगा माँड़ी के सेवादार बृज मोहन भक्त द्वारा हर वर्ष की तरह भाद्रपद माह में बाबा जाहरवीर गोगा महाराज का जन्मोत्सव आसपास के गांव निवासियों द्वारा बड़ी धूमधाम से व नगर कीर्तन निकाल कर मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि दूर-दराज के भक्त भी आते हैं, जिनकी मनोकामनाएँ पूर्ण होती है।

माजरा गोगा माँड़ी के सेवादार बृज मोहन भक्त ने बताया कि बाबा जाहरवीर गोगा महाराज का जन्म राजस्थान के बागड़ स्थान पर भादों माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी रात्रि को हुआ था। जिन्होंने दीन हीन मलीन व असहाय लोगों का सहारा ही नहीं बने बल्कि उनके कष्टों के मसीह भी बने, जिनका आज संसार गुणगान करता है। जिनका दरबार देश के हर जगह पर मौजूद हैं, और हर वर्ष गोगा नवमी को सजता है।

सेवादार बृज मोहन भक्त ने बताया कि उनका यह दरबार माजरा में 2000 में बनाया गया, जिस पर लोगों का अटूट विश्वास है। बाबा जाहरवीर के जन्मोत्सव पर यहाँ मेला लगता है, जहां से सभी मझभी भक्तों का ताँता लगता है। बाबा के दरबार से जिनकी मनोकामनाएँ पूर्ण होती हैं, वह सपरिवार बाबा का झंडा व प्रसाद सहित गाते हुए आते हैं। यहाँ शाम को अखड़ा का भी आयोजन किया गया। जहां जीतने वालों को ईनाम देकर सम्मानित किया गया।रात्रि को बाबा जाहरवीर गोगा महाराज का दरबार लगाया जाता है, जिसमें दूर दराज से आए भक्त अपनी हाज़िरी लगाते हैं।

इस अवसर पर बाबा के सेवक अमर सिंह पिंजोर ने बताया कि लालडू से बाबा जाहरवीर गोगा महाराज के सेवादार गायक कमल व बक्शीश द्वारा बाबा के जन्मोत्सव से लेकर उनके जीवित भूसमाधी होने तक की कथाओं का बड़ी सहजता , सरलता एवं गा कर सुनाया जाता है। बाब सेवादार ने सुबह से लेकर रात्रि तक विशाल भंडारे में माल-पूरा- खीर एवं कड़ी चावल का अमृतमय भंडारे का आयोजन किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
चुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा पुलिस के अलावा अर्धसैनिक व सुरक्षा बलों की कंपनियां होंगी तैनात: पंकज अग्रवाल इस बार होगा बदलाव - प्रेम गर्ग , 1000 लोगों ने की जनसभा में शिरकत नामांकन पत्रों की जांच पूरी, 1221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई लिको इलेक्ट्रॉनिक की स्टर्न इंडिया लिमिटेड के सह-निदेशकों के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री से की धोखाधड़ी की शिकायत भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में किया बदलाव चावल की सही समय पर लिफ्टिंग न होने से उत्तरी हरियाणा राइस मिलर्स एसोसिएशन के राइस मिलर्स को रोजाना लग रहा लाखों का चूना : विशाल अरोड़ा हरियाणा बनने के बाद पहली बार सिख समाज ने एकजुट होकर अपनी हस्ती कायम करने की पहल की : प्रीतपाल सिंह पन्नु हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हार के डर से फर्जी घोषणाएं करने में लगी है भाजपा: पं.अजय गौतम मानवता की सेवा हेतु बाबा बिहारी नेत्रालय का शुभारंभ 7 जुलाई को