ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक: नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथरीढ़ की हड्डी को थेरेपी मिलेगी तो कैंसर तक की दिक्कतें हो सकेंगी दूरः डा. को सुक्बॉंगदूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री की शपथ ले रहे नायब सिंह सैनी ने 15 वर्ष पूर्व अक्टूबर, 2009 में लड़ा था राजनीतिक जीवन का पहला चुनावप्रधानमंत्री 17 अक्टूबर को पंचकूला में, मुख्यमंंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलभारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवालपारस को बीसीसीआई कर्नल सीके नयाडू क्रिकेट ट्रॉफी के लिए यूटीसीए, चंडीगढ़ बॉयज़ अंडर-23 टीम का कप्तान घोषित किया हरियाणा चुनाव में दुबारा मतगणना के कांग्रेसी मांग पर फंस गया चुनाव आयोगजीवी एंटरटेनमेंट ने गरिमा का सीजन 3 करवा चौथ उत्सव बड़े हर्षोउल्लास से मनाया
चंडीगढ़

बुराई पर अच्छाई की जीत के सन्देश को आत्मसात करने पर ही ये सार्थक हो पायेगा : विशाल कंडवाल

October 13, 2024 08:10 PM

फेस2न्यूज/चण्डीगढ़ :

देशभर में दशहरा का त्यौहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इसी सिलसिले में चंडीगढ़ स्थित सीआरपीएफ 5 सिगनल बटालियन के मुख्यालय में मनाया गया दशहरा अपने आप में अनूठा था क्योकि एक तो यहाँ इतने बड़े स्तर पर पहली बार दशहरा मनाया गया तथा इसमें रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले यहाँ के जवानों ने स्वयं ही तयार किये थे।

यहाँ कार्यरत जवानों के परिवारों ने इस अवसर पर दशहरा मेला का खूब आनंद लिया और उनकी ख़ुशी देखते ही बनती थी। इनके पुतलों को अग्नि विशाल कंडवाल, कमांडेट ने दी तो पुतलों में भरा बारूद और पटाखों से सारा वातावरण गुंजायमान हो गया।

विशाल कंडवाल, कमान्डेंट ने कहा कि दशहरा का त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है परन्तु इस सन्देश को हमें अपने जीवन में भी आत्मसात करना होगा तभी यह सन्देश सार्थक हो पायेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
भारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवाल बागेश्वर सरकार ने राधा रस का गायन कर भत्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी सेक्टर 46 के दशहरे में सोने की लंका व 101 फुट ऊँचे रावण के पुतले का दहन होगा खास आकर्षण का केंद्र आडी कार की खरीद में धोखाधड़ी का आरोप, खरीदार का दावा हुआ लाखों का नुकसान बनवासी कल्याण आश्रम पंजाब और महिला आयाम चण्डीगढ़ ने रानी दुर्गावती के जन्म दिवस को समर्पित सेमिनार आयोजित किया जबरदस्त ढोल-ताशे व गाजे-बाजे के बीच धूमधाम से निकले साईं नगर भ्रमण को शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द 19 अक्तूबर को चण्डीगढ़ में गो ध्वज को स्थापित कर गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित कराने पहुँचेंगे सुखदेव सिंह रामगड़िया बने यूथ कांग्रेस चंडीगढ़ के वाईस प्रेजिडेंट यूथ कांग्रेस चुनावों के नतीजे घोषित: प्रदेश महासचिव बने सुनील यादव, लंबे समय से संगठन में निभा रहे हैं अहम भूमिका सरकारी कॉमर्स और व्यवसाय प्रशासन कॉलेज, सेक्टर 50, चंडीगढ़ में वित्तीय विवरण विश्लेषण पर सत्र