ENGLISH HINDI Thursday, September 19, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सोनू सेठी और एम के भाटिया सकारात्मक प्रेरणा का एक आदर्श उदाहरण , मिलकर समाज सेवा करने की ठानी.गणपति बप्पा मोरेया...... के जयकारों के बीच मिट्स परिवार ने किया गणपति विसर्जनअक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 1031 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव - मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवालबिंदु सिंह को पंजाब एवं चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन की चंडीगढ़ इकाई की पहली महिला अध्यक्ष चुनासीआरपीएफ के जवान देश की आंतरिक सुरक्षा के ही नहीं, देश की स्वच्छता के भी प्रहरी हैं : कमांडेंट कमल सिसोदियाचुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा पुलिस के अलावा अर्धसैनिक व सुरक्षा बलों की कंपनियां होंगी तैनात: पंकज अग्रवालइस बार होगा बदलाव - प्रेम गर्ग , 1000 लोगों ने की जनसभा में शिरकतडेराबस्सी की सुषमा बाजवा बनीं देश का गौरव, केटलबेल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 4 स्वर्ण पदक जीते
खेल

डेराबस्सी की सुषमा बाजवा बनीं देश का गौरव, केटलबेल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 4 स्वर्ण पदक जीते

September 15, 2024 07:18 PM

सुषमा बाजवा उस भारतीय टीम का हिस्सा हैं जिसने समग्र रूप से तीसरा स्थान हासिल, उपयुक्त मंच उपलब्ध कराने के लिए केटलबेल स्पोर्ट्स इंडिया एसोसिएशन को धन्यवाद किया

पिंकी सैनी/डेराबस्सी

डेराबस्सी की रहने वाली सुषमा बाजवा ने कड़ी मेहनत के दृढ़ संकल्प से अपना और देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने हाल ही में किर्गिस्तान में आयोजित केटलबेल विश्व चैंपियनशिप में वरिष्ठ महिला वर्ग में खेलते हुए चार अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते। इसके साथ ही वह इस चैंपियनशिप में तीसरे स्थान की ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं।

 लेफ्टिनेंट कर्नल पी.एस. बाजवा की पत्नी श्रीमती बाजवा ने इस उपलब्धि से अपना और देश का नाम तो पूरी दुनिया में रोशन किया ही है, उन्होंने पंजाब और खासकर जिला साहिबजादा अजीत सिंह नगर की उपलब्धियों में एक और अनोखी और बड़ी उपलब्धि जोड़ दी है।

अपनी उपलब्धि के बारे में श्रीमती बाजवा ने कहा कि उन्होंने इस चैंपियनशिप में बायथलॉन, जर्क, स्नैच और टीम रिले स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते है। इसके साथ ही भारतीय टीम को तीसरे स्थान की ट्रॉफी से सम्मानित किया गया है और श्रीमती बाजवा ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि के लिए जहां उन्होंने दिन-रात मेहनत की, वहीं उनके पति लेफ्टिनेंट कर्नल श्री पीएस बाजवा और परिवार के अन्य सदस्यों का भी इस संबंध में भरपूर सहयोग मिला। इसके अलावा, वह केटलबेल स्पोर्ट्स इंडिया एसोसिएशन के भी बहुत आभारी हैं, जिन्होंने समर्थन और उचित मंच प्रदान करके यह सब संभव बनाया है।

श्रीमती बाजवा ने कहा कि वह भविष्य में भी कड़ी मेहनत करती रहेंगी ताकि देश व प्रदेश का नाम और अधिक रोशन हो सके। उन्होंने लोगों, विशेषकर महिलाओं से खुद को किसी न किसी खेल से जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि खेल में शामिल होने के लिए कोई उम्र सीमा नहीं है, कोई भी व्यक्ति किसी भी उम्र में खेल से जुड़ सकता है।

श्रीमती बाजवा ने कहा कि वह भविष्य में भी कड़ी मेहनत करती रहेंगी ताकि देश व प्रदेश का नाम और अधिक रोशन हो सके। उन्होंने लोगों, विशेषकर महिलाओं से खुद को किसी न किसी खेल से जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि खेल में शामिल होने के लिए कोई उम्र सीमा नहीं है, कोई भी व्यक्ति किसी भी उम्र में खेल से जुड़ सकता है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
एमजी कप ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का 25वां संस्करण 23 सितंबर से टीडीएल क्रिकेट स्टेडियम, पंचकुला में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित