ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
खेल

महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में

November 08, 2023 11:44 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
गोवा में आयोजित 37वें नेशनल गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। मंगलवार को महिला और पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए फाइनल में स्थान बनाया जबकि महिला कबड्डी टीम ने भी शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल में प्रवेश किया।
सेमीफाइनल मैच में हरियाणा की पुरुष टीम ने उत्तर प्रदेश को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया वहीं महिला टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में पंजाब को 4-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले, साल 2015 में दोनों टीमों ने एक साथ फाइनल और सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए पदक जीते थे। पुरुषों की टीम ने ब्रॉन्ज मेडल और महिला टीम ने सिल्वर मेडल जीता था। अब दोनों टीमों से गोल्ड मेडल की उम्मीद है। वहीं, हरियाणा महिला कबड्डी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल मैच में राजस्थान को 32-17 के बड़े अंतर से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। हरियाणा वूमेन बीच हैंडबॉल टीम ने दिल्ली को हराते हुए सेमीफाइनल में स्थान बनाया। वही बॉक्सिंग के मुकाबले में स्वीटी बूरा और रिंकू ने अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। शूटिंग के मुकाबले में खिलाड़ी नैंसी ने प्रदेश की झोली में सिल्वर मेडल डाला। उधर, तीरंदाजी के मुकाबले में महिला टीम ने गोल्ड मेडल, लड़कों की टीम ने सिल्वर मेडल और तीरंदाजी मिक्स टीम मुकाबले में प्रदेश को सिल्वर मेडल दिलाया। राज्यसभा सांसद व कबड्डी फेडरेशन के प्रधान श्री कृष्ण पवार और हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष श्री मनीष कुमार ग्रोवर सहित तमाम पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर उनका हौसला बढ़ाया। कोच व फेडरेशन के तमाम पदाधिकारियों के साथ बातचीत करके फीडबैक लिया। उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर प्रदेश की झोली में मेडल दिलाने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता संधू का तीरंदाजी में एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीत कर आने पर भव्य स्वागत