ENGLISH HINDI Sunday, September 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
"वृक्ष सुरक्षित मानव रक्षित 'भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में किया बदलावडेराबस्सी के समगोली में पुरानी रंजिश को लेकर देर रात चली गोली, एक गिरफ्तार, दूसरों की तलाश, मौके से गोलियों के खोल मिलेमाजरा गोगा माँड़ी में सजा भव्य जाहरवीर का दरबार: बृज मोहन भक्तचावल की सही समय पर लिफ्टिंग न होने से उत्तरी हरियाणा राइस मिलर्स एसोसिएशन के राइस मिलर्स को रोजाना लग रहा लाखों का चूना : विशाल अरोड़ाडेराबस्सी आर्किटेक्ट एसोसिएशन के प्रधान बने तेजिंदर कपिलहरियाणा बनने के बाद पहली बार सिख समाज ने एकजुट होकर अपनी हस्ती कायम करने की पहल की : प्रीतपाल सिंह पन्नुज्यातिष सम्मेलन में किया समस्याओं का निदान, विख्यात ज्योतिषविद नवदीप मदान सम्मानित
पंजाब

चलती बस में लगी आग, 15 मिनट में जल कर सवाह, बठिंडा से लुधियाना जा रही थी बस, बस में सवार सभी 42 सवारियां सुरक्षित उतरे

December 01, 2023 09:32 PM

अखिलेश बंसल, बरनाला

शुक्रवार की बठिंडा से लुधियाना जा रही निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस को बरनाला पहुंचते ही आग लग गई, इससे पहले कि आग भयानक हो जाती बस में सवार सभी यात्री उनके समान समेत सुरक्षित उतार लिए गए। घटनास्थल पर पहुंचे दमकल विभाग के तीन वाहनों ने आग पर काबू पाया। जिसके बाद यातायात व्यवस्थित हो सका।

शार्ट सर्किट से हुआ हादसाः एम.एच. ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस (नंबर पीबी 19 एम 2707) जो कि बठिंडा से लुधियाना जा रही थी, जिसमें बस चालक और परिचालक के अलावा 42 पैसेंजर सवार थे। बरनाला के तर्कशील चौक के पास पहुंचते ही बस में शार्ट-सर्किट हो गया, चलती बस में जैसे ही स्पार्क हुआ, कंडक्टर द्वारा आवाज लगाने पर बस चालक ने बस को तुरंत रोक दिया। सवारियों को अपने अपने सामान सहित बस से नीचे उतरने को बोला गया। काफी सवारियों को बस चालक ने अपनी चालक विंडो से नीचे उतारा। सभी यात्रियों के नीचे उतरते ही आग ने एकदम भयानक रूप ले लिया। बस कंडक्टर जगजीवन ने बस के मालिक और फायर ब्रिगेड को फोन किया, इससे पहले कि बस का मालिक घटनास्थल पर पहुंचता उससे पहले दमकल विभाग की पहुंची तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी सिटी सतबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने यातायात को व्यवस्थित किया।

सवाल छोड़ गई घटनाः

1. हालांकि निजी बस कंपनियां अपनी संपत्ति को हर तरफ से सुरक्षित रखने के लिए पूरी कोशिश करती हैं, फिर बस में शार्ट सर्किट कैसे हुआ।

2. बस में अग्निशमक यंत्र क्यूं नहीं रखे गए थे और शार्ट सर्किट को रोकन् का मेन स्विच बस चालक के पास क्यूं नहीं था।

3. यदि चलती बस में पैसेंजरों/चालक/परिचालक के साथ कोई अप्रिय घटना घट जाती तो क्या बस मालिक द्वारा पैसेंजरों का बीमा करवाया जाता है या नहीं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेराबस्सी के समगोली में पुरानी रंजिश को लेकर देर रात चली गोली, एक गिरफ्तार, दूसरों की तलाश, मौके से गोलियों के खोल मिले डेराबस्सी आर्किटेक्ट एसोसिएशन के प्रधान बने तेजिंदर कपिल तथास्तु चैरिटेबल सोसायटी ने तथास्तु चैरिटेबल पब्लिक स्कूल शालीमार में बच्चों के साथ मनाया जन्माष्टमी उत्सव प्रवासी साहित्य अध्ययन केंद्र द्वारा प्रवासी लेखक गुरमीत सिंह सिद्धू सरी (कनाडा) का नवीनतम ग़ज़ल संग्रह ‘पिंड से ब्रह्मांड’ लोकार्पण मस्जिद की विवादित जमीन गिराने का मामला योजनाबद्ध : जेसीबी की मदद से पूरा मलबा मिनटों में उठाने की योजना थी दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने भारत पाक सीमा पर बीएसएफ के जवानों के साथ मनाया रक्षा बंधन पर्व सीमावर्ती गांवों के एकल विद्यालयों की छात्राओं और आचार्यों ने बीएसएफ अधिकारियों जवानों को राखी बांधी डेराबस्सी में बंद मस्जिद तोड़ने को लेकर विवाद: मुस्लिम समुदाय ने थाने का घेराव कर दिया कोलकाता डॉक्टर की मौत के रोष स्वरूप डॉक्टर्स मेडिकल एसोसिएशन ने किया रोष प्रदर्शन एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब ने उभरते वैज्ञानिकों के लिए डीएसटी इंस्पायर इंटर्नशिप शिविर की मेजबानी की