ENGLISH HINDI Tuesday, July 02, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर की कमान छोड़ी बिहार का सुशासन- खगड़िया एवं परबत्ता पुलिस बैंकिंग फ्रॉड की एक शिकायत पर डेढ़ माह से चुप है, क्यों?एसवाईएल के मुद्दे पर बोले नायब सिंह, कहा पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करेचुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटरनई राजधानी व अलग हाई कोर्ट के मुद्दे पर पूरे हरियाणा में बड़ी सार्वजनिक बैठकें बुलाई जाएंगी : रणधीर बधरानहोशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्रीसेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिशभारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग
चंडीगढ़

पत्रकार संपूर्ण स्वास्थ्य के लिये लगातार योग करें : आचार्य बलविंदर

June 02, 2024 08:15 PM

मीडियाकर्मियों के लिए योग शिविर शुरू

  चण्डीगढ़ : योग के जरिये व्यक्ति के शारीरिक, मानसिक व अध्यात्मिक उत्थान में मदद मिलती है। जिन कठिन परिस्थितियों में पत्रकार काम करते हैं, उसका मुकाबला योगिक जीवन के जरिये ही गुणात्मक ढंग से किया जा सकता है। ये कहना था चण्डीगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष नलिन आचार्य का।

आचार्य क्लब के तत्वावधान में मीडियाकर्मियों व उनके परिजनों के लिये आयोजित तीन सप्ताह के प्रातः कालीन योग प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। उल्लेखनीय है कि क्लब के सदस्यों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए प्रात: छह से सात बजे तक योग के विभिन्न यौगिक अभ्यास, योगिक व्यायाम, आसन, प्राणायाम एवं ध्यान का प्रशिक्षण, क्लब परिसर सेक्टर 27 में दिया जा रहा है।

इस दौरान शिविर में प्रशिक्षण देने वाले योगाचार्य आचार्य बलविंदर ने कहा है कि मीडियाकर्मी जटिल परिस्थितियों के दौरान अपना काम करते हैं। हालिया आम चुनाव के दौरान उन्होंने चुनौतीपूर्ण स्थितियों में खबरों का दायित्व निभाया है। ऐसे में जरूरी है कि वे संपूर्ण स्वास्थ्य के लिये वे लगातार योग करें। इससे उनकी स्मरण शक्ति का भी संवर्धन होगा।इस मौके पर उपस्थिति प्रेस क्लब के पदाधिकारी अजय जालंधरी ने बताया कि योग का यह व्यावहारिक प्रशिक्षण शिविर 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस तक जारी रहेगा।

इस दौरान योग विशेषज्ञ पत्रकार अरुण नैथानी भी मौजूद रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
भारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग चंडीगढ़ के सेक्टर 44ए में तीन दिवसीय योग शिविर आयोजित गुरुद्वारा नानकसर साहब में गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर लगाई छबील सीआईएसएफ कांस्टेबल को सम्मानित करेगा दिशा वूमेन वेलफेयर ट्रस्ट आचार्यकुल चण्डीगढ़ ने सम्मान समारोह आयोजित किया जय केदार व हर-हर महादेव के जयकारों के बीच श्री केदारनाथ धाम के लिए राशन लदे 4 ट्रक रवाना विख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगाया ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स ने वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे पर लोगों को किया जागरूक फोर्टिस मोहाली ने खेल-संबंधी टखने और पैर के लिगामेंट की चोटों के इलाज में ला दी है क्रांति पंजाब में गुरबाणी, लोकगीत, वीर रस, वारां और सूफी नाम के पांच दरिया बहते हैं : पद्मश्री सुरजीत पातर