ENGLISH HINDI Sunday, September 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
"वृक्ष सुरक्षित मानव रक्षित 'भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में किया बदलावडेराबस्सी के समगोली में पुरानी रंजिश को लेकर देर रात चली गोली, एक गिरफ्तार, दूसरों की तलाश, मौके से गोलियों के खोल मिलेमाजरा गोगा माँड़ी में सजा भव्य जाहरवीर का दरबार: बृज मोहन भक्तचावल की सही समय पर लिफ्टिंग न होने से उत्तरी हरियाणा राइस मिलर्स एसोसिएशन के राइस मिलर्स को रोजाना लग रहा लाखों का चूना : विशाल अरोड़ाडेराबस्सी आर्किटेक्ट एसोसिएशन के प्रधान बने तेजिंदर कपिलहरियाणा बनने के बाद पहली बार सिख समाज ने एकजुट होकर अपनी हस्ती कायम करने की पहल की : प्रीतपाल सिंह पन्नुज्यातिष सम्मेलन में किया समस्याओं का निदान, विख्यात ज्योतिषविद नवदीप मदान सम्मानित
चंडीगढ़

लगभग आधी सदी पुराने बाबा बालक नाथ मंदिर को गिराने का नोटिस आने पर भड़के भक्त

July 09, 2024 09:19 AM

मरना स्वीकार लेकिन मंदिर टूटना स्वीकार नहीं : शशि शंकर तिवारी

चण्डीगढ़ : ग्राम दरिया स्थित प्राचीन बाबा बालक नाथ मंदिर (जंगल वाले) को तोड़ने का नोटिस मिलने पर यहां बाबा के भक्त रोष में भर उठे व उन्होंने भाजपा के प्रदेश सचिव शशि शंकर तिवारी के नेतृत्व में चण्डीगढ़ प्रशासन के खिलाफ जोरदार रोष प्रदर्शन किया।

शशि शंकर तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि ये मंदिर वर्ष 1980 में बना था, तबसे इस मंदिर में काफ़ी संख्या में भक्तों की आस्थाएं जुड़ी हुई हैं। लेकिन अब नगर प्रशासन के वन विभाग की तरफ़ से एक नोटिस आया कि मंदिर को एक महीने के अंदर में ध्वस्त कर दिया जाएगा, जिसके बाद भक्तों में बहुत आक्रोश है। भक्तों का कहना था कि चाहे जान चली जाएगी पर मंदिर नहीं टूटने देंगे। प्रशासन अब इतने सालों बाद अब मंदिर की जगह को पक्का करने की बजाए इस प्राचीन मंदिर को गिराने का नोटिस देकर भद्दा मज़ाक कर रहा है।

तिवारी ने चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल् पुरोहित से आग्रह किया कि इस प्राचीन बाबा बालक नाथ मंदिर की जगह को स्थाई किया जाये। इसके लिये प्रशासन जो भी उचित मूल्य तय करेगा, वह सभी बाबा बालक नाथ भक्त मिलकर देने के लिये तैयार हैं। इस मौके पर धर्मेंद्र दुबे, शास्त्री पंडित अरुण कुमार, बीरेंद्र सिंह, ब्रजेश पांडे, हरेंद्र सिंह, अशोक पांडे, बलवीर सिंह, मंजीत कुमार पिन्टू, मनीष चौधरी, प्रभा देवी प्रधान के साथ-साथ काफ़ी संख्या में भक्त शामिल थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
"वृक्ष सुरक्षित मानव रक्षित ' ज्यातिष सम्मेलन में किया समस्याओं का निदान, विख्यात ज्योतिषविद नवदीप मदान सम्मानित महिला सुरक्षा व देश में बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में युवाओं का जोरदार धरना-प्रदर्शन पृथ्वी सिंह प्रजापति फिर से निर्विरोध हिमाचल महासभा के अध्यक्ष चुने गए स्टेट अवार्ड मिलने पर शिखा निझावन को सम्मानित किया इंसुलिन प्लांट और गूलर के पौधों का किया रोपण निवेशकों को सोच-समझकर निवेश करने के प्रति जागरूक किया पौधे हैं तो हम है” एन. ए. कल्चरल सोसायटी ने लगाया पौधें का लंगर और किया पौधारोपन गढ़वाल सभा के चुनाव में शंख ग्रुप के पूरे पैनल ने बाजी मारी गढ़वाल सभा के चुनाव : लगभग 38 फीसदी ने किया मतदान. चुनाव परिणाम 6 को