ENGLISH HINDI Friday, September 20, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
युवती ने पति पर लगाया दहेज मांगने और हत्या की कोशिश करने का आरोप : पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाईहमलावरों ने डेराबस्सी में एक इमीग्रेशन सेंटर को बनाया निशाना, तीन गोलियां चलाईंएम के भाटिया से शिष्टाचार भेंट को पहुंचे सुरेंद्र राठीसोनू सेठी और एम के भाटिया सकारात्मक प्रेरणा का एक आदर्श उदाहरण , मिलकर समाज सेवा करने की ठानी.गणपति बप्पा मोरेया...... के जयकारों के बीच मिट्स परिवार ने किया गणपति विसर्जनअक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 1031 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव - मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवालबिंदु सिंह को पंजाब एवं चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन की चंडीगढ़ इकाई की पहली महिला अध्यक्ष चुनासीआरपीएफ के जवान देश की आंतरिक सुरक्षा के ही नहीं, देश की स्वच्छता के भी प्रहरी हैं : कमांडेंट कमल सिसोदिया
चंडीगढ़

युवती ने पति पर लगाया दहेज मांगने और हत्या की कोशिश करने का आरोप : पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

Dharam Loona | September 19, 2024 07:56 PM
Dharam Loona

पति ने नशे में मारपीट करके बालकनी से गिराने की कोशिश की. न्याय नहीं मिला तो सड़कों पर उतरने पर मजबूर होना पड़ेगा : रूबी गुप्ता, अध्यक्ष, वॉयस ऑफ़ वूमन

फेस2न्यूज / चण्डीगढ़

सेक्टर 45 निवासी युवती शिवाली ने मोहाली के सेक्टर-115 में रहने वाले अपने पति अंकुर पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत महिला ने मोहाली पुलिस को दी, लेकिन महिला का आरोप है कि पुलिस को कॉल करने के बावजूद मौके पर कोई नहीं पहुंचा। शिवाली गोयल ने यहां एक प्रेस वार्ता करके बताया कि 11 अगस्त को उसके पति ने नशे में उसके साथ मारपीट करके बालकनी से गिराने की कोशिश की।

शिवाली गोयल ने खुलासा करते हुए बताया कि अंकुर उस दिन सुबह 6-30 बजे घर से बाहर गया और लगभग डेढ़ घंटे बाद शराब के नशे में घर लौटा। उस समय उसकी आँखें लाल थी। तब वह अपने मौसा श्रवण कुमार और बाद मे अपने माता-पिता से धीरे से कुछ बात कर रहा था। उसके बाद, उसने मुझे बीच वाली ऊँगली दिखाके धमकी दी कि अब मैं तुझे और तेरे परिवार वालों को फंसाऊंगा और गाली-गलौज करने लगा और कहने लगा कि तुम या पुलिस कोई मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, चाहे जो मर्जी कर लो। जब मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए फोन उठाया, तो उसने मेरा फोन छीन लिया और मुझे दबोचकर मेरे साथ मारपीट की। इस दौरान उसने मेरे बच्चे को भी धक्का देकर गिरा दिया। मेरी चीख-पुकार पर भी कोई पड़ोसी मदद के लिए नहीं आया।

पुलिस की ये हरकत प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे की भावना का अपमान है : रूबी गुप्ता

प्रेस वार्ता में चण्डीगढ़ भाजपा की उपाध्यक्ष रूबी गुप्ता भी मौजूद थीं, जो एनजीओ वॉयस ऑफ़ वूमन की अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने भी पुलिस की आलोचना करते हुए कहा कि पुलिस की ये हरकत प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे की भावना का अपमान है ओर यदि इस बेटी को न्याय नहीं मिला तो उन्हें सड़कों पर उतरने पर मजबूर होना पड़ेगा।

इस बीच, मौका पाकर शिवाली ने अपने माता-पिता को फोन किया। जब अंकुर मुझे बालकनी से धक्का देने की कोशिश कर डरा धमका रहा था, तब तक उसके माता-पिता वहां आ पहुंचे। अंकुर ने उन्हें भी धक्का दिया और भाग कर रसोई से चाकू लेकर हमला किया। जब वह हमें ज्यादा चोट नहीं पहुंचा पाया, तो उसने खुद को घायल किया और धमकाने लगा कि अब मै तुम सबको फंसाऊंगा। इतने मे मेरे पिता सिक्योरिटी गार्ड को बुलाने गए, जिसके बाद मौका पाकर अंकुर ने मुझपर और मेरी मां पर भी हमला किया और हमारे सिर पर अपने सिर से चोटें पहुंचाईं।

सिक्योरिटी गार्ड और कुछ पड़ोस के लोग तब आये और बीच बचाव किया। मौके पर मौजूद एक लड़की, जो कानून की छात्रा थी, ने एसएचओ को फोन किया और कहा कि वह उनको जानती है और पुलिस बुलाने की बात कही, लेकिन पुलिस मौके पर कुछ घंटों तक नहीं आई। कुछ घंटों बाद उसने हमें सिविल अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी और कहा कि वहीँ से कार्रवाई शुरू होगी और मुझे भी ने पुलिस से फ़ोन कराया और हमें ये बोला गया कि आप सिविल अस्पताल जाये, वही से कार्यवाही होगी।

हमने पुलिस को दिनभर 100, 112, और पंजाब पुलिस कंट्रोल रूम के विभिन्न 01722219211, 01722749002, 01722748100, 0172260042, 01722743272, 01722274014, 01722274007, 01722744100 नंबरों पर कॉल किए, लेकिन कोई मदद नहीं आई। चंडीगढ़ कंट्रोल रूम में भी फ़ोन किया था, जिसका कंप्लेन नंबर 112 1768127 है।

उन्होंने भी पंजाब पुलिस को कॉल किया है, पर फिर भी कोई पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। पुलिस की लापरवाही के कारण आरोपी ने सभी सबूत नष्ट कर दिए घर के मालिक की मदद से, जिसने मुझे फ़ोन पर धमकी भी दी कि तुम जानती नहीं हो, तुम किससे पंगा ले रही हो। 

पुलिस की ये हरकत प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे की भावना का अपमान है : रूबी गुप्ता

प्रेस वार्ता में चण्डीगढ़ भाजपा की उपाध्यक्ष रूबी गुप्ता भी मौजूद थीं, जो एनजीओ वॉयस ऑफ़ वूमन की अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने भी पुलिस की आलोचना करते हुए कहा कि पुलिस की ये हरकत प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे की भावना का अपमान है ओर यदि इस बेटी को न्याय नहीं मिला तो उन्हें सड़कों पर उतरने पर मजबूर होना पड़ेगा।

शादी के तीन महीने में ही पति और ससुराल वालों ने दहेज को लेकर लगातार ताने देने शुरू कर दिए थे

शिवाली ने बताया कि उसकी शादी फरवरी 2020 में हुई थी। शादी के तीन महीने में उसके पति अंकुर गर्ग और ससुराल वालों ने दहेज को लेकर लगातार ताने देने शुरू कर दिए थे और मारपीट भी करने लग गए थे। यहां तक कि मई 2020 में कोविड के दौरान तो रात के समय उसे घर से बाहर भी निकाल दिया था। शारीरिक और मानसिक अत्याचार से बचने और न्याय पाने के लिए उसने पुलिस से मदद मांगी, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की हो रही।

इसके बाद उसने मामले में मोहाली एसएसपी के अलावा पंजाब पुलिस के डीजीपी और विजिलेंस को शिकायत दी हुई है। जब शिवाली ने चंडीगढ़ के महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई, तो कुछ शर्तों के साथ एक समझौता करा दिया गया था, जो अभी तक पूरी नहीं की गईं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
एम के भाटिया से शिष्टाचार भेंट को पहुंचे सुरेंद्र राठी सोनू सेठी और एम के भाटिया सकारात्मक प्रेरणा का एक आदर्श उदाहरण , मिलकर समाज सेवा करने की ठानी. गणपति बप्पा मोरेया...... के जयकारों के बीच मिट्स परिवार ने किया गणपति विसर्जन बिंदु सिंह को पंजाब एवं चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन की चंडीगढ़ इकाई की पहली महिला अध्यक्ष चुना सीआरपीएफ के जवान देश की आंतरिक सुरक्षा के ही नहीं, देश की स्वच्छता के भी प्रहरी हैं : कमांडेंट कमल सिसोदिया नगर निगम चंडीगढ़ के मेयर के जन्म दिन पर केक काटा और सम्मानित किया पंजाब विश्वविद्यालय निर्माण परियोजनाओं में करोड़ों रुपये के गबन का आरोप "वृक्ष सुरक्षित मानव रक्षित ' ज्यातिष सम्मेलन में किया समस्याओं का निदान, विख्यात ज्योतिषविद नवदीप मदान सम्मानित महिला सुरक्षा व देश में बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में युवाओं का जोरदार धरना-प्रदर्शन