ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक: नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथरीढ़ की हड्डी को थेरेपी मिलेगी तो कैंसर तक की दिक्कतें हो सकेंगी दूरः डा. को सुक्बॉंगदूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री की शपथ ले रहे नायब सिंह सैनी ने 15 वर्ष पूर्व अक्टूबर, 2009 में लड़ा था राजनीतिक जीवन का पहला चुनावप्रधानमंत्री 17 अक्टूबर को पंचकूला में, मुख्यमंंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलभारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवालपारस को बीसीसीआई कर्नल सीके नयाडू क्रिकेट ट्रॉफी के लिए यूटीसीए, चंडीगढ़ बॉयज़ अंडर-23 टीम का कप्तान घोषित किया हरियाणा चुनाव में दुबारा मतगणना के कांग्रेसी मांग पर फंस गया चुनाव आयोगजीवी एंटरटेनमेंट ने गरिमा का सीजन 3 करवा चौथ उत्सव बड़े हर्षोउल्लास से मनाया
चंडीगढ़

जबरदस्त ढोल-ताशे व गाजे-बाजे के बीच धूमधाम से निकले साईं नगर भ्रमण को

October 05, 2024 08:55 PM

साईं पालकी यात्रा के दौरान प्रस्तुत अनूठे व अद्भुत शिव तांडव ने किया सबको अचंभित

फेस2न्यूज/
चण्डीगढ़

सेक्टर 29 स्थित श्री साईंधाम से हर वर्ष की भांति इस बार भी जबरदस्त ढोल-ताशे व गाजे-बाजे के बीच धूमधाम से साईं नगर भ्रमण को निकले।

अनूठे व अद्भुत शिव तांडव का भी आयोजन किया गया जिसके असाधारण प्रस्तुतिकरण ने सबको हैरत में डाल दिया। इस अनूठे प्रदर्शन के दौरान कलाकारों ने भगवान शिव के गणों का वेश धारण करने लिए खोपड़ियों के अजीबोगरीब परिधान व आभूषण आदि पहने हुए थे तथा मुंह से आग उगलने एवं शमशानों की भस्म उड़ाने के दिल दहलाने लायक प्रदर्शनों से सभी भक्तों व आने जाने वाले राहगीर भी दंग हो कर देखते ही रह गए।

 साईं बाबा की भव्य विशाल पालकी शोभा एवं रथ यात्रा के बारे में मंदिर की कमेटी के अध्यक्ष रमेश कालिया ने बताया कि दोपहर 12 बजे बाबा की मध्याह्न आरती के बाद पालकी शोभा यात्रा मंदिर परिसर से शुरू हुई जो सेक्टर 30, 20, 21, 22, अरोमा लाइट पॉइंट से सेक्टर 17, 18, 19 व 27-28 के लाइट पॉइंट से होते हुए वापिस मंदिर परिसर में सम्पन्न हुई।

इस दौरान सेक्टर 18 स्थित टैगोर थिएटर के सामने शाम 6 बजे बाबा की धूप आरती हुई व उसके बाद साढ़े छह बजे बाबा को भोग अर्पण करने के पश्चात् चाय-प्रसाद का लंगर हुआ।

देर रात मंदिर में पालकी शोभा एवं रथ यात्रा के विश्राम लेने के बाद अटूट भंडारा बरताया गया।

इस दौरान अनूठे व अद्भुत शिव तांडव का भी आयोजन किया गया जिसके असाधारण प्रस्तुतिकरण ने सबको हैरत में डाल दिया।

इस अनूठे प्रदर्शन के दौरान कलाकारों ने भगवान शिव के गणों का वेश धारण करने लिए खोपड़ियों के अजीबोगरीब परिधान व आभूषण आदि पहने हुए थे तथा मुंह से आग उगलने एवं शमशानों की भस्म उड़ाने के दिल दहलाने लायक प्रदर्शनों से सभी भक्तों व आने जाने वाले राहगीर भी दंग हो कर देखते ही रह गए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
भारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवाल बागेश्वर सरकार ने राधा रस का गायन कर भत्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया बुराई पर अच्छाई की जीत के सन्देश को आत्मसात करने पर ही ये सार्थक हो पायेगा : विशाल कंडवाल श्री सनातन धर्म दशहरा कमेटी सेक्टर 46 के दशहरे में सोने की लंका व 101 फुट ऊँचे रावण के पुतले का दहन होगा खास आकर्षण का केंद्र आडी कार की खरीद में धोखाधड़ी का आरोप, खरीदार का दावा हुआ लाखों का नुकसान बनवासी कल्याण आश्रम पंजाब और महिला आयाम चण्डीगढ़ ने रानी दुर्गावती के जन्म दिवस को समर्पित सेमिनार आयोजित किया शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द 19 अक्तूबर को चण्डीगढ़ में गो ध्वज को स्थापित कर गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित कराने पहुँचेंगे सुखदेव सिंह रामगड़िया बने यूथ कांग्रेस चंडीगढ़ के वाईस प्रेजिडेंट यूथ कांग्रेस चुनावों के नतीजे घोषित: प्रदेश महासचिव बने सुनील यादव, लंबे समय से संगठन में निभा रहे हैं अहम भूमिका सरकारी कॉमर्स और व्यवसाय प्रशासन कॉलेज, सेक्टर 50, चंडीगढ़ में वित्तीय विवरण विश्लेषण पर सत्र