ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2019
Follow us on
खेल

शूटिंग के क्षेत्र में अभिषेक जिन्दल ने जीरकपुर का नाम रोशन

December 07, 2018 07:15 PM

 10 मीटर एयर पिस्टल मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलो के लिए किया कवालीफाई

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:   
ज़ीरकपुर के पत्रकार विजय जिन्दल के 17 वर्षीय पुत्र अभिषेक जिन्दल ने शूटिंग के क्षेत्र में बड़ी प्राप्ति हासिल कर परिवार के साथ-साथ ज़ीरकपुर का भी नाम रौशन किया है।
अभिषेक के पिता विजय जिन्दल ने बताया कि उसने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप त्रिवन्दरम में हिस्सा लेकर अपनी खेल कला का प्रदर्शन किया और 10 मीटर एयर पिस्टल श्रेणी में नेशन शूटिंग क्लब में अपना नाम दर्ज कर लिया है और अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयारी शुरु कर दी है।
उन्होंने बताया कि अभिषेक ने जून 2018 में देहरादून स्थित जसपाल राणा शूटिंग रेंज में जानेमाने राष्ट्रीय शूटर जसपाल राणा की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि अभिषेक के सिर्फ़ 5 महीनों में ही शूटिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय तौर पर चुना जाना उनके परिवार के लिए गर्व की बात है। 
उन्होंने बताया कि अभिषेक हर रोज 6 से 8 घंटे प्रेक्टिस करता है। अभिषेक ने बताया कि उसका लक्ष्य भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड मैडल लाना है। उसने कहा कि उनकी प्रशिक्षण में उसके परिवार का साथ, कोच जसपाल राणा जी और मैडम पूनम का बहुत बड़ा योगदान है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
राष्ट्रीय नैटबॉल चेंपिअन बनने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब टीम को दी बधाई 'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में एशियन बिलियर्ड्स एंड स्नूकर चैम्पियनशिप में 15 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे इंडस वैली क्रिकेट एकेडमी डेराबसी ने मुंबई की सिंघानिया क्रिकेट एकेडमी को 64 रन से हराया राष्ट्रीय चैंपिअन बनी पंजाब की नैटबॉल टीम का बरनाला पहुंचने पर भव्य अभिनंदन नैटबॉल चैंपियन बनी पंजाब की टीम का बठिंडा पहुंचने पर हुआ भव्य अभिनंदन 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल चैंपिअनशिप 2018 -19 में पंजाब को मिला गोल्ड, हरियाणा को सिलवर 15वीं सीनियर स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप (महिला और पुरुष) 2018-19 धूमधाम से संपन्न हिमाचल महासभा का वार्षिक समारोह 3 मार्च को, जयराम ठाकुर होंगे मुख्यातिथि राष्ट्रीय नेटबॉल खेल के लिए ट्रॉयल में भाग लेने राज्यभर से बठिंडा पहुंचे 70 महिला/पुरुष खिलाड़ी