ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
खेल

शूटिंग के क्षेत्र में अभिषेक जिन्दल ने जीरकपुर का नाम रोशन

December 07, 2018 07:15 PM

 10 मीटर एयर पिस्टल मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलो के लिए किया कवालीफाई

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:   
ज़ीरकपुर के पत्रकार विजय जिन्दल के 17 वर्षीय पुत्र अभिषेक जिन्दल ने शूटिंग के क्षेत्र में बड़ी प्राप्ति हासिल कर परिवार के साथ-साथ ज़ीरकपुर का भी नाम रौशन किया है।
अभिषेक के पिता विजय जिन्दल ने बताया कि उसने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप त्रिवन्दरम में हिस्सा लेकर अपनी खेल कला का प्रदर्शन किया और 10 मीटर एयर पिस्टल श्रेणी में नेशन शूटिंग क्लब में अपना नाम दर्ज कर लिया है और अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयारी शुरु कर दी है।
उन्होंने बताया कि अभिषेक ने जून 2018 में देहरादून स्थित जसपाल राणा शूटिंग रेंज में जानेमाने राष्ट्रीय शूटर जसपाल राणा की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि अभिषेक के सिर्फ़ 5 महीनों में ही शूटिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय तौर पर चुना जाना उनके परिवार के लिए गर्व की बात है। 
उन्होंने बताया कि अभिषेक हर रोज 6 से 8 घंटे प्रेक्टिस करता है। अभिषेक ने बताया कि उसका लक्ष्य भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड मैडल लाना है। उसने कहा कि उनकी प्रशिक्षण में उसके परिवार का साथ, कोच जसपाल राणा जी और मैडम पूनम का बहुत बड़ा योगदान है।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता