ENGLISH HINDI Friday, December 14, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पंचायती चुनाव के मद्देनजऱ राज्य चुनाव कमिशनर की उपायुक्तों व जि़ला पुलिस प्रमुखों संग बैठक चंडीगढ़, फेस2न्यूज:व्यास ने ली संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथव्यास ने ली संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथस्टार्ट-अप्स को जल्दी ही लाया जाएगा जीईएम प्लेटफॉर्म पर दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर विक्षोभ, चक्रवात-पूर्व चेतावनी जारीइंसाफ की बजाए जख्मों पर नमक छिडक़ रही है कांग्रेस: चीमाकांग्रेस द्वारा एच.ए.एल. कर्मियों के हक़ में संसद के बाहर यैलो वेस्ट प्रदर्शनजीरकपुर: बिल्डर पर नौ फुट की सड़क को 18 फुट की दिखाकर फ्लैट बेचने का आरोप
खेल

शूटिंग के क्षेत्र में अभिषेक जिन्दल ने जीरकपुर का नाम रोशन

December 07, 2018 07:15 PM

 10 मीटर एयर पिस्टल मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलो के लिए किया कवालीफाई

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:   
ज़ीरकपुर के पत्रकार विजय जिन्दल के 17 वर्षीय पुत्र अभिषेक जिन्दल ने शूटिंग के क्षेत्र में बड़ी प्राप्ति हासिल कर परिवार के साथ-साथ ज़ीरकपुर का भी नाम रौशन किया है।
अभिषेक के पिता विजय जिन्दल ने बताया कि उसने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप त्रिवन्दरम में हिस्सा लेकर अपनी खेल कला का प्रदर्शन किया और 10 मीटर एयर पिस्टल श्रेणी में नेशन शूटिंग क्लब में अपना नाम दर्ज कर लिया है और अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयारी शुरु कर दी है।
उन्होंने बताया कि अभिषेक ने जून 2018 में देहरादून स्थित जसपाल राणा शूटिंग रेंज में जानेमाने राष्ट्रीय शूटर जसपाल राणा की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि अभिषेक के सिर्फ़ 5 महीनों में ही शूटिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय तौर पर चुना जाना उनके परिवार के लिए गर्व की बात है। 
उन्होंने बताया कि अभिषेक हर रोज 6 से 8 घंटे प्रेक्टिस करता है। अभिषेक ने बताया कि उसका लक्ष्य भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड मैडल लाना है। उसने कहा कि उनकी प्रशिक्षण में उसके परिवार का साथ, कोच जसपाल राणा जी और मैडम पूनम का बहुत बड़ा योगदान है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
दिल्ली बनी 19वीं राष्ट्रीय रोप स्किपिंग चैंपियनशिप की विजेता 24वीं सब-जुनिअर नेश्नल नेटबॉल चेंपिअनशिप के लिए चयनित खिलाडिय़ों की सूचि जारी जूनियर चैलेंजर ट्रॉफी (अंडर 14) क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए ट्रायल 25 को टेबल टैनिस चैम्पियनशिप में गोल्ड, सिल्वर व ब्राऊंज मैडल जीते गुरू गोबिंद सिंह खालसा कालेज में इंटर कालेज क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू चंडीगढ़ सीनियर स्टेट रोइंग चैंपियनशिप 4 नवंबर को जिला स्तरीय खेलो का उद्वाटन करने आएं डीसी खिंचते रहे रस्सी, लेकिन नहीं लहरा झंडा वैदिक स्कूल मनीमाजरा ने जीते दो रजत और एक कांस्य पदक जूनियर एशियन चेंपिअनशिप में रजत पदक लेकर पहुंचे दमनीत का हुआ भव्य अभिनंदन ब्रिक्स गेम्स-2018 साउथ अफ्रीका में 17 जुलाई से, ट्रॉयल पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के नेटबॉल मैदान में 16 जून से