ENGLISH HINDI Tuesday, August 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
खेल

शूटिंग के क्षेत्र में अभिषेक जिन्दल ने जीरकपुर का नाम रोशन

December 07, 2018 07:15 PM

 10 मीटर एयर पिस्टल मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलो के लिए किया कवालीफाई

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:   
ज़ीरकपुर के पत्रकार विजय जिन्दल के 17 वर्षीय पुत्र अभिषेक जिन्दल ने शूटिंग के क्षेत्र में बड़ी प्राप्ति हासिल कर परिवार के साथ-साथ ज़ीरकपुर का भी नाम रौशन किया है।
अभिषेक के पिता विजय जिन्दल ने बताया कि उसने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप त्रिवन्दरम में हिस्सा लेकर अपनी खेल कला का प्रदर्शन किया और 10 मीटर एयर पिस्टल श्रेणी में नेशन शूटिंग क्लब में अपना नाम दर्ज कर लिया है और अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयारी शुरु कर दी है।
उन्होंने बताया कि अभिषेक ने जून 2018 में देहरादून स्थित जसपाल राणा शूटिंग रेंज में जानेमाने राष्ट्रीय शूटर जसपाल राणा की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि अभिषेक के सिर्फ़ 5 महीनों में ही शूटिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय तौर पर चुना जाना उनके परिवार के लिए गर्व की बात है। 
उन्होंने बताया कि अभिषेक हर रोज 6 से 8 घंटे प्रेक्टिस करता है। अभिषेक ने बताया कि उसका लक्ष्य भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड मैडल लाना है। उसने कहा कि उनकी प्रशिक्षण में उसके परिवार का साथ, कोच जसपाल राणा जी और मैडम पूनम का बहुत बड़ा योगदान है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
एडवोकेट करन अवतार कपिल बने भारतीय नेटबॉल संघ के सहायक सचिव ‘पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी) - सीजन 5’ शुरू एशिअन यूथ नेटबॉल चेंपियनशिप मे भारतीय नेटबाल महिला टीम बना सकती थी मेडल टैली मे जगह...... अगर वक्त पर मिल जाता वीजा साहसिक खेलों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयास भारतीय नेटबॉल महिला टीम ने जापान में दाखिल होते ही किया चित शानदार प्रदर्शन से लगातार टीम को जीत दिला रहा है लक्ष्य चावला अजय सिंह लिबड़ा बने गतका ऐसोसिएशन पंजाब के राज्य अध्यक्ष 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप संपन्न, पंजाब को मिली विजयश्री, बना नैटबॉल चेंपियन 11वां नैटबॉल फेडरेशन कप 2019-20 : पंजाब और दिल्ली की महिला, पंजाब और केरल के पुरुष वर्ग की टीमें पहुँची सेमी फाईनल में 11वां नैटबाल फेडरेशन कप 2019: पंजाब के पुरुष वर्ग की टीम ने कर्नाटका की टीम को 44/18 के अंतर से हराया