ENGLISH HINDI Sunday, February 17, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
आल इंडिया डिफेंस ब्रदरहुड और पूर्व सैनिकों ने पाकिस्तान का झंडा फूंक किया विरोध प्रदर्शनवार्षिक दिवस समारोह में नन्हें बच्चों ने सुन्दर प्रस्तुतियां पेश कीविशाल सूद का मस्ती में झूमने वाला भजन साई संग नाचिये रिलीज फैशन डिजाइनर करिश्मा शाहानी के लैक्मे फैशन वीक में प्रस्तुत कलेक्शन को पेश किया पैरागॉन किड्स स्कूल की वार्षिक एथलेटिक मीट में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लियाजीरकपुर : ट्रैफिक में उलझ रहा वीकेंडगांव दौलत सिंह वाला पभात में लगा 47वां आंखों का मुफ्त ऑपरेशन कैंपपुलवामा हमले के मद्देनजर संसद के दोनों सदनों में राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हुई बैठक
खेल

शूटिंग के क्षेत्र में अभिषेक जिन्दल ने जीरकपुर का नाम रोशन

December 07, 2018 07:15 PM

 10 मीटर एयर पिस्टल मुकाबले में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलो के लिए किया कवालीफाई

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:   
ज़ीरकपुर के पत्रकार विजय जिन्दल के 17 वर्षीय पुत्र अभिषेक जिन्दल ने शूटिंग के क्षेत्र में बड़ी प्राप्ति हासिल कर परिवार के साथ-साथ ज़ीरकपुर का भी नाम रौशन किया है।
अभिषेक के पिता विजय जिन्दल ने बताया कि उसने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप त्रिवन्दरम में हिस्सा लेकर अपनी खेल कला का प्रदर्शन किया और 10 मीटर एयर पिस्टल श्रेणी में नेशन शूटिंग क्लब में अपना नाम दर्ज कर लिया है और अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयारी शुरु कर दी है।
उन्होंने बताया कि अभिषेक ने जून 2018 में देहरादून स्थित जसपाल राणा शूटिंग रेंज में जानेमाने राष्ट्रीय शूटर जसपाल राणा की देखरेख में प्रशिक्षण प्राप्त करना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि अभिषेक के सिर्फ़ 5 महीनों में ही शूटिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय तौर पर चुना जाना उनके परिवार के लिए गर्व की बात है। 
उन्होंने बताया कि अभिषेक हर रोज 6 से 8 घंटे प्रेक्टिस करता है। अभिषेक ने बताया कि उसका लक्ष्य भारत के लिए ओलंपिक में गोल्ड मैडल लाना है। उसने कहा कि उनकी प्रशिक्षण में उसके परिवार का साथ, कोच जसपाल राणा जी और मैडम पूनम का बहुत बड़ा योगदान है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
राष्ट्रीय नेटबॉल खेल के लिए ट्रॉयल में भाग लेने राज्यभर से बठिंडा पहुंचे 70 महिला/पुरुष खिलाड़ी 15वीं सीनियर स्टेट नेटबॉल चैंपिअनशिप (पुरुष /महिला) 8 से 10 फरवरी को माईसरखाना में 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप धूमधाम के साथ संपन्न 31वीं जूनियर नेशनल नैटबाल चैंपिअनशिप में खिलाड़ियों ने की जिंद-जान एक 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप में पंजाब के खिलाडिय़ों की बल्ले-बल्ले माईसरखाना में 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत के साथ आग़ाज़ कराटे डू एसोसिएशन ने खेल ग्रांट जारी करवाने की मांग की अर्जुन चीमा ने निशानेबाज़ी में स्वर्ण पदक जीता ओरेंज टायगर ने जीती क्रिकेट सीरीज -शानदार खेल के लिए हरदीप सिंह बना मैन आफ द मैच अमित चोपड़ा को समर्पित है माउंटेन बाइकिंग इवेंट : मोना चोपड़ा