ENGLISH HINDI Tuesday, July 02, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर की कमान छोड़ी बिहार का सुशासन- खगड़िया एवं परबत्ता पुलिस बैंकिंग फ्रॉड की एक शिकायत पर डेढ़ माह से चुप है, क्यों?एसवाईएल के मुद्दे पर बोले नायब सिंह, कहा पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करेचुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटरनई राजधानी व अलग हाई कोर्ट के मुद्दे पर पूरे हरियाणा में बड़ी सार्वजनिक बैठकें बुलाई जाएंगी : रणधीर बधरानहोशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्रीसेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिशभारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग
पंजाब

दुल्हन की तरह सजाए जिला के मतदान केन्द्र

May 29, 2024 08:50 PM

घर-घर तक चुनावी संदेश पहुंचाने के लिए 30 मई को होगी मैराथन दौड़, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिया दौड़ में शामिल होने का निमंत्रण, विशेष हरित बूथ, मॉडल मतदान केंद्र, विकलांग लोगों के लिए बूथ, महिलाओं के लिए गुलाबी बूथ और युवाओं द्वारा किए गए हैं प्रबंधित बूथ स्थापित।

 अखिलेश बंसल, बरनाला 

1 जून, 2024 को होने वाले लोकसभा चुनावों में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए जिलाभर में मतदान केन्द्रों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, जिन्हें मॉडल मतदान केन्द्र का नाम दिया गया है। इसके अतिरिक्त विशेष हरित बूथ, मॉडल मतदान केंद्र, विकलांग लोगों के लिए बूथ, महिलाओं के लिए गुलाबी बूथ और युवाओं द्वारा प्रबंधित बूथ स्थापित किए गए हैं। घर-घर तक चुनावी संदेश पहुंचाने के लिए 30 मई को मैराथन दौड़ का आयोजन होगा, जिसमें शामिल होने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिलावासियों को निमंत्रण दिया है। 

यह बताया मकसदः

जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती पूनमदीप कौर के नेतृत्व में 30 मई को बरनाला में आयोजित होने वाली विशेष मैराथन दौड़ सुबह 6 बजे जिला प्रशासन परिसर से शुरु होगी। ताकि अधिक से अधिक लोग इस दौड़ का हिस्सा बनें और अन्य लोग भी 1 जून को मतदान करने के लिए प्रेरित हो सकें। 

यह प्रस्तुतियां भी करेंगी वोटरों को आकर्षितः

मतदाताओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए ग्रीन बूथ लगाये जायेंगे। इसी तरह पिंक बूथों पर भी मतदानकर्मी के तौर पर सिर्फ महिलाओं को ही तैनात किया जाएगा। विकलांग लोगों व दिव्यांगजनों के लिए डिज़ाइन किए गए मतदान केंद्रों को विकलांग चुनाव कर्मचारियों द्वारा संचालित किया जाएगा और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में एक मतदान केंद्र को युवा वालंटियरों द्वारा संचालित किया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
चुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटर मामला शामलात जमीन की बोली का: जिला फतेहगढ़ के गाँव मुछरायी खुर्द गाँव का परिवार रसूखदारों के जबर का कर रहा सामना धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने का खामियाजा भुगत रहीं हैं वनीत कौर : जेल जाने से लेकर पति से अलगाव भी सहन किया संगरूर लोक सभा सीट से मीत हेअर विजयी कांग्रेसी उम्मीदवार डॉक्टर धर्मवीर गांधी के समर्थन में जनसभा का आयोजन डेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआर फिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज