ENGLISH HINDI Saturday, June 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बिहार का सुशासन- खगड़िया एवं परबत्ता पुलिस बैंकिंग फ्रॉड की एक शिकायत पर डेढ़ माह से चुप है, क्यों?एसवाईएल के मुद्दे पर बोले नायब सिंह, कहा पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करेचुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटरनई राजधानी व अलग हाई कोर्ट के मुद्दे पर पूरे हरियाणा में बड़ी सार्वजनिक बैठकें बुलाई जाएंगी : रणधीर बधरानहोशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्रीसेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिशभारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग मामला शामलात जमीन की बोली का: जिला फतेहगढ़ के गाँव मुछरायी खुर्द गाँव का परिवार रसूखदारों के जबर का कर रहा सामना
हरियाणा

नई राजधानी व अलग हाई कोर्ट के मुद्दे पर पूरे हरियाणा में बड़ी सार्वजनिक बैठकें बुलाई जाएंगी : रणधीर बधरान

June 24, 2024 09:34 AM

हरियाणा बनाओ अभियान ने कुमारी मायावती  बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष, सभी नवनिर्वाचित संसद सदस्यों को भी ज्ञापन भेजा

 चण्डीगढ़ : हरियाणा बनाओ अभियान संस्था ने राजधानी और हरियाणा के अलग उच्च न्यायालय के मुद्दे का समर्थन करने के लिए गुरुमुख सिंह, बसपा प्रभारी, हरियाणा के माध्यम से कुमारी मायावती, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बसपा को ज्ञापन सौंपा।

संस्था के अध्यक्ष रणधीर सिंह बधरान ने बताया कि गुरुमुख सिंह ने इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया और कहा कि इस मामले पर बसपा के उच्च स्तर पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि अब आने वाले विधान सभा चुनाव में नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय हरियाणा की जनता का मुख्य मुद्दा होगा। हरियाणा बनाओ अभियान में हरियाणा के सभी नवनिर्वाचित संसद सदस्यों को भी ज्ञापन भेजा गया है।

अभियान ने यह स्पष्ट कर दिया कि हरियाणा के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में विधान सभा चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों को नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग सौंपी जाएगी। यदि कोई उम्मीदवार या राजनीतिक दल अभियान में उठाई गई हरियाणवी जनता की मांग का विरोध कर रहा है तो विधान सभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।


ज्ञापन सौंपने के दौरान संयोजक, हरियाणा बनाओ अभियान, यशपाल राणा एडवोकेट, रवि कांत सैन एडवोकेट, भारत भूषण बाल्मीकि एडवोकेट और कई अन्य वकील भी मौजूद थे। हरियाणा बनाओ अभियान हरियाणा ने राजनीतिक नेताओं से हरियाणा के क्षेत्र में नई राजधानी और हरियाणा के नए उच्च न्यायालय के मुद्दे को हल करने के लिए राजनीतिक स्तर पर अभियान का समर्थन करने की मांग की।

अभियान ने यह स्पष्ट कर दिया कि हरियाणा के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में विधान सभा चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों को नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग सौंपी जाएगी। यदि कोई उम्मीदवार या राजनीतिक दल अभियान में उठाई गई हरियाणवी जनता की मांग का विरोध कर रहा है तो विधान सभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

हरियाणा में विधान सभा चुनाव के प्रत्येक उम्मीदवार को नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग का सामना करना पड़ेगा। हरियाणा बनाओ अभियान से जुड़े अधिवक्ताओं ने पहले ही कई उम्मीदवारों को ज्ञापन सौंप दिया है और पिछले दो वर्षों से वे हरियाणा के सभी निवासियों के व्यापक सार्वजनिक हित में अलग उच्च न्यायालय और हरियाणा की नई राजधानी के निर्माण के लिए प्रयास कर रहे हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
अंतरराष्ट्रीय एपीआर गवर्ननेंस वर्कशॉप में हरियाणा से तीन प्रतिभागियों ने राज्य का किया प्रतिनिधित्व विधानसभा चुनावों में जोर पकड़ेगी हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग : रणधीर सिंह बधरान बारहवीं कक्षा के अभिनव शर्मा ने 91.4 फ़ीसदी अंक लेकर रहे अव्वल मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल