ENGLISH HINDI Tuesday, July 02, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर की कमान छोड़ी बिहार का सुशासन- खगड़िया एवं परबत्ता पुलिस बैंकिंग फ्रॉड की एक शिकायत पर डेढ़ माह से चुप है, क्यों?एसवाईएल के मुद्दे पर बोले नायब सिंह, कहा पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करेचुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटरनई राजधानी व अलग हाई कोर्ट के मुद्दे पर पूरे हरियाणा में बड़ी सार्वजनिक बैठकें बुलाई जाएंगी : रणधीर बधरानहोशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्रीसेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिशभारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग
राष्ट्रीय

एसवाईएल के मुद्दे पर बोले नायब सिंह, कहा पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करे

June 28, 2024 05:30 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर श्री दरबार साहिब में टेका मत्था, देश और प्रदेशवासियों की सुख- समृद्धि की करी कामना, मुख्यमंत्री ने श्री दरबार साहिब में प्रसाद ग्रहण कर सेवा भी की 

 
 
चंडीगढ़:  हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने गुरु की नगरी अमृतसर में स्वर्ण मंदिर श्री हरमंदिर साहिब (श्री दरबार साहिब) में मत्था टेका और गुरु साहिब के चरणों में शीश नवाया। मुख्यमंत्री ने लंगर घर जाकर आम आदमी की तरह संगत में बैठकर श्री गुरु का प्रसाद लिया। उन्होंने लंगर छकने के बाद लगभग 15 मिनट बरतन सेवा भी की। उनके साथ परिवहन राज्य मंत्री श्री असीम गोयल भी मौजूद रहे। इस मौके पर गुरुद्वारा कमेटी द्वारा मुख्यमंत्री को सरोपा व श्री दरबार साहिब का चित्र भेंट किया गया।

बाद में मुख्यमंत्री ने अमृतसर के निकट भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल राम तीर्थ मंदिर में भी दर्शन किए और भगवान वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि का यह तपोभूमि है। माँ सीता ने यहां लव-कुश को शिक्षा दी थी। पवित्र ग्रंथ रामायण की रचना भगवान वाल्मीकि ने की थी। उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने से लोग यहां शीश नवाते हैं और भगवान वाल्मीकि का आर्शिवाद लेते हैं। मंदिर कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री को सरोपा और भगवान वाल्मीकि जी का चित्र भेंट किया गया। 

श्री दरबार साहिब आकर एक नई ऊर्जा और शक्ति मिली है- नायब सिंह

श्री दरबार साहिब आकर एक नई ऊर्जा और शक्ति मिली है- नायब सिंह

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सिख गुरुओं की पवित्र नगरी अमृतसर में आकर मन को बड़ा सुकून मिला, ये एक पवित्र स्थान है। गुरुओं की वाणी से हमें संकल्प लेना चाहिए कि जो रास्ता उन्होंने दिखाया था, हम उस पर चलकर खरे उतरेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा का हर व्यति स्वस्थ हो और अपने जीवन में आगे बढ़े, यही अरदास मैंने गुरु के चरणों में की है।  यहां आकर मुझे एक नई ऊर्जा और शक्ति मिली है। गुरुओं के चरणों में नतमस्तक होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। 

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सिख गुरुओं की पवित्र नगरी अमृतसर में आकर मन को बड़ा सुकून मिला, ये एक पवित्र स्थान है। गुरुओं की वाणी से हमें संकल्प लेना चाहिए कि जो रास्ता उन्होंने दिखाया था, हम उस पर चलकर खरे उतरेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा का हर व्यति स्वस्थ हो और अपने जीवन में आगे बढ़े, यही अरदास मैंने गुरु के चरणों में की है। उन्होंने कहा कि यहां आकर मुझे एक नई ऊर्जा और शक्ति मिली है। गुरुओं के चरणों में नतमस्तक होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। 

एसवाईएलः पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करे- नायब सिंह

एसवाईएल के मुद्दे पर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि पंजाब हमारा बड़ा भाई है और बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न होने दे। उन्होंने कहा कि पंजाब-हरियाणा एक ही परिवार है, एक ही घर है, इसलिए बड़े भाई से वे आग्रह करते हैं कि वह हमें पानी दे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर की कमान छोड़ी बिहार का सुशासन- खगड़िया एवं परबत्ता पुलिस बैंकिंग फ्रॉड की एक शिकायत पर डेढ़ माह से चुप है, क्यों? राजस्थान हाई कोर्ट का जिला कलेक्टर पाली को साक्ष्य अधिनियम के तहत सूचना देने का आदेश रमनजीत कौर चहल की संसद में हुई बतौर हिंदी व अंग्रेजी से पंजाबी लाइव स्पीच ट्रांसलेटर सिलेक्शन केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री