ENGLISH HINDI Thursday, September 19, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सोनू सेठी और एम के भाटिया सकारात्मक प्रेरणा का एक आदर्श उदाहरण , मिलकर समाज सेवा करने की ठानी.गणपति बप्पा मोरेया...... के जयकारों के बीच मिट्स परिवार ने किया गणपति विसर्जनअक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 1031 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव - मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवालबिंदु सिंह को पंजाब एवं चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन की चंडीगढ़ इकाई की पहली महिला अध्यक्ष चुनासीआरपीएफ के जवान देश की आंतरिक सुरक्षा के ही नहीं, देश की स्वच्छता के भी प्रहरी हैं : कमांडेंट कमल सिसोदियाचुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा पुलिस के अलावा अर्धसैनिक व सुरक्षा बलों की कंपनियां होंगी तैनात: पंकज अग्रवालइस बार होगा बदलाव - प्रेम गर्ग , 1000 लोगों ने की जनसभा में शिरकतडेराबस्सी की सुषमा बाजवा बनीं देश का गौरव, केटलबेल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 4 स्वर्ण पदक जीते
हरियाणा

नामांकन पत्रों की जांच पूरी, 1221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई

September 15, 2024 09:49 AM

उम्मीदवार 16 सितंबर से पहले अपना नामांकन वापस ले सकते हैं

फेस2न्यूज / चंडीगढ़ 

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार, 13 सितंबर को पूरी हो गई। जांच 22 जिलों में संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालयों में की गई।

1,559 उम्मीदवारों द्वारा दाखिल 1,746 नामांकनों की जांच के दौरान, भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार 1,221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई। 338 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री पंकज अग्रवाल ने सभी 22 जिलों में जांच प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पंचकूला जिले में 22 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई। अंबाला जिले में 43, यमुनानगर जिले में 45, कुरुक्षेत्र जिले में 58, कैथल जिले में 68, करनाल जिले में 65 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई। इसी प्रकार पानीपत जिले में 42 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई। सोनीपत जिले में 72, जींद जिले में 85, फतेहाबाद जिले में 46, सिरसा जिले में 66, हिसार जिले में 112 और भिवानी जिले में 69 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई। चरखी दादरी जिले में 36 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई। रोहतक जिले में 60, झज्जर जिले में 51, महेंद्रगढ़ जिले में 46, रेवाड़ी जिले में 42, गुरुग्राम जिले में 62, नूंह जिले में 23, पलवल जिले में 52 तथा फरीदाबाद जिले में 56 उम्मीदवारों के नामांकन दिशा-निर्देशों के अनुसार वैध पाए गए।

श्री पंकज अग्रवाल ने बताया कि उम्मीदवार 16 सितंबर 2024 तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इसके बाद सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी तथा उसी दिन संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। मतदान 5 अक्टूबर 2024 को प्रातः 7:00 बजे से सायं 6:00 बजे तक निर्धारित है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 1031 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव - मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल चुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा पुलिस के अलावा अर्धसैनिक व सुरक्षा बलों की कंपनियां होंगी तैनात: पंकज अग्रवाल इस बार होगा बदलाव - प्रेम गर्ग , 1000 लोगों ने की जनसभा में शिरकत लिको इलेक्ट्रॉनिक की स्टर्न इंडिया लिमिटेड के सह-निदेशकों के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री से की धोखाधड़ी की शिकायत भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में किया बदलाव माजरा गोगा माँड़ी में सजा भव्य जाहरवीर का दरबार: बृज मोहन भक्त चावल की सही समय पर लिफ्टिंग न होने से उत्तरी हरियाणा राइस मिलर्स एसोसिएशन के राइस मिलर्स को रोजाना लग रहा लाखों का चूना : विशाल अरोड़ा हरियाणा बनने के बाद पहली बार सिख समाज ने एकजुट होकर अपनी हस्ती कायम करने की पहल की : प्रीतपाल सिंह पन्नु हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हार के डर से फर्जी घोषणाएं करने में लगी है भाजपा: पं.अजय गौतम