ENGLISH HINDI Sunday, September 08, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
"वृक्ष सुरक्षित मानव रक्षित 'भारत निर्वाचन आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में किया बदलावडेराबस्सी के समगोली में पुरानी रंजिश को लेकर देर रात चली गोली, एक गिरफ्तार, दूसरों की तलाश, मौके से गोलियों के खोल मिलेमाजरा गोगा माँड़ी में सजा भव्य जाहरवीर का दरबार: बृज मोहन भक्तचावल की सही समय पर लिफ्टिंग न होने से उत्तरी हरियाणा राइस मिलर्स एसोसिएशन के राइस मिलर्स को रोजाना लग रहा लाखों का चूना : विशाल अरोड़ाडेराबस्सी आर्किटेक्ट एसोसिएशन के प्रधान बने तेजिंदर कपिलहरियाणा बनने के बाद पहली बार सिख समाज ने एकजुट होकर अपनी हस्ती कायम करने की पहल की : प्रीतपाल सिंह पन्नुज्यातिष सम्मेलन में किया समस्याओं का निदान, विख्यात ज्योतिषविद नवदीप मदान सम्मानित
धर्म

किन्नर समाज ने गुरु पूर्णिमा पर साईं बाबा को हीरे जड़ित सोने का मुकुट चढ़ाया

Dharam Loona | July 03, 2023 04:36 PM
Dharam Loona

201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया : वस्त्रादि व दक्षिणा देकर विदा किया

 
 फेस2न्यूज/
चण्डीगढ़ :

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर किन्नर समाज ने आज श्री साईं धाम, सेक्टर 29 में बाबा को सोने का हीरे जड़ित मुकुट भेंट किया। किन्नर समाज, धनास की बंटी महंत ने बताया कि 26.4 तोले का ये मुकुट को तैयार करने पर लगभग 18 लाख रूपये की लागत आयी है। बाबा को पूरे विधि-विधान से मुकुट पहनाया गया। बाबा को अर्पण करने से पहले मुकुट का मंदिर में पहले विधिपूर्वक पूजन किया गया।

मुकुट को तैयार करने वाले निप्पी ज्वेलर्स, सेक्टर 37 के मालिक अमित कपूर ने बताया कि उन्होंने साईं जी अर्पित किए जाने वाले मुकुट में अपना भी योगदान देते हुए इसकी बनवाई नहीं ली।

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

इससे पूर्व गुरु पूर्णिमा के अवसर पर साईं मंदिर में विशेष तौर पर हरिद्वार से लाए गए गंगा जल से साईं बाबा की प्रतिमा का साईं भक्तों ने अपने हाथों से मंगल स्नान करवा कर जलाभिषेक किया। इस अवसर पर भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला व प्रात: 5 बजे से ही मंदिर के बाहर वे कतारों में लग गए थे।

दोपहर को 201 साधुओं के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया गया व इन सभी को भोजन उपरांत वस्त्र व दक्षिणा भी भेंट स्वरूप दी गई। मंदिर कमेटी के मुताबिक आज दिन में तीन समय विशाल भंडारा बरताया गया, जिसमें अनेक प्रकार के व्यंजन परोसे गए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
चंडीगढ़ के मठ मंदिर की झांकियां बनी आकर्षण का केन्द्र रक्षाबंधन पर 32 फुट के वीर हनुमान जी को बांधी सवा 11 फीट से अधिक लंबी इको फ्रेंडली राखी निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्री अगर हम परमात्मा का नाम किसी भी बहाने से लेंगे तो हमारा कल्याण हो जाएगा : स्वामी राज दास जी महाराज हनुमान जन्मोत्सव पर श्री हनुमंत धाम में नवरत्नों से बने विशाल केक का भोग लगाया हनुमान जयंती को लेकर भगवान श्री हनुमान की भक्ति में डूबा सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार शिव रात्रि के यथार्थ अर्थ व परमात्मा शिव की सत्य पहचान के सन्देश से श्रद्धालुओं को अवगत कराया चंडीगढ़ के खेड़ा शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह धूमधाम से मनाया गया