ENGLISH HINDI Tuesday, May 14, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्रीफिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित फोर्टिस मोहाली ने खेल-संबंधी टखने और पैर के लिगामेंट की चोटों के इलाज में ला दी है क्रांति जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्रीपंजाब में गुरबाणी, लोकगीत, वीर रस, वारां और सूफी नाम के पांच दरिया बहते हैं : पद्मश्री सुरजीत पातरख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएमदीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिलराष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत
हरियाणा

ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

February 21, 2024 07:35 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म की कड़ी निगरानी की जा रही है और चुनाव प्रक्रिया, आदर्श आचार संहिता व ईवीएम से संबंधित गलत जानकारी साझा करने पर तुरंत संज्ञान लिया जा रहा है। इसी तरह की एक वीडियो पर चुनाव आयोग ने तुरंत एक्शन लिया है, जिसमें दावा किया जा रहा था कि हरियाणा के पानीपत में नकली ईवीएम पकड़े गए हैं। मामला संज्ञान में आते ही हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने इस पर कार्रवाई के लिए उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, पानीपत को निर्देश दिए। जिसके बाद उपायुक्त ने मामले की तफ्तीश की और पाया कि यह वीडियो फेक है और वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के समय भी यह वीडियो शरारती तत्वों द्वारा वायरल किया गया था।  

— चुनाव प्रक्रिया और ईवीएम को लेकर सोशल मीडिया पर गलत जानकारी साझा करने से बचें


उन्होंने बताया कि 24-पानीपत ग्रामीण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में नियुक्त सेक्टर ऑफिसर 21 अक्टूबर, 2019 को एसडी कॉलेज पानीपत (जहां मतदान केंद्र बनाया गया था) से ईवीएम अपनी गाड़ी में रखकर मतदान स्थल पर जाने वाले थे उस समय किसी शरारती तत्व द्वारा गाड़ी की फोटो-वीडियो बनाकर जानबूझकर मिक्सिंग करके वीडियो को वायरल करने की कोशिश की गई थी। संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उक्त फेक वीडियो की जांच करके मामले का मौके पर निपटान कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि जिला पानीपत में उपलब्ध सभी ईवीएम सुरक्षित हुई है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक, पानीपत को पत्र लिखा है और यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने तथा वीडियो को यूट्यूब से हटवाने हेतु कार्यवाही अमल में लाने के लिए कहा है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अग्रवाल ने जनता से अपील की कि लोग चुनाव के संबंध में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी साझा करने से बचें। उन्होंने कहा कि गलत जानकारी या फिर फेक न्यूज साझा करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित सेकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी (शैक्षिक) अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों की फाईनल कट लिस्ट जारी