ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बिंदु सिंह को पंजाब एवं चंडीगढ़ जर्नलिस्ट्स यूनियन की चंडीगढ़ इकाई की पहली महिला अध्यक्ष चुनासीआरपीएफ के जवान देश की आंतरिक सुरक्षा के ही नहीं, देश की स्वच्छता के भी प्रहरी हैं : कमांडेंट कमल सिसोदियाचुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा पुलिस के अलावा अर्धसैनिक व सुरक्षा बलों की कंपनियां होंगी तैनात: पंकज अग्रवालइस बार होगा बदलाव - प्रेम गर्ग , 1000 लोगों ने की जनसभा में शिरकतडेराबस्सी की सुषमा बाजवा बनीं देश का गौरव, केटलबेल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 4 स्वर्ण पदक जीतेनामांकन पत्रों की जांच पूरी, 1221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गईलिको इलेक्ट्रॉनिक की स्टर्न इंडिया लिमिटेड के सह-निदेशकों के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री से की धोखाधड़ी की शिकायतश्री चैतन्य गौड़ीय मठ में धूमधाम से मनाई गई राधा अष्टमी
पंजाब

मस्जिद की विवादित जमीन गिराने का मामला योजनाबद्ध : जेसीबी की मदद से पूरा मलबा मिनटों में उठाने की योजना थी

August 20, 2024 10:13 PM

पिंकी सैनी/डेराबस्सी

रामलीला मैदान के पास की जमीन को लेकर मुस्लिम समुदाय और दुकानदार के परिवार के बीच हुए विवाद के मामले में आज कुछ और अहम सीसीटीवी वीडियो सामने आए हैं. इन सीसीटीवी वीडियो से खुलासा हुआ कि आरोपी परिवार इस जमीन पर कब्जा करने की फिराक में था. लेकिन इससे पहले ही मुस्लिम समुदाय का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने थाने का घेराव कर आरोपी परिवार के खिलाफ कार्रवाई की.

सीसीटीवी में पता चला कि आरोपियों की योजना घटनास्थल से सारा मलबा हटाने की थी. इसलिए उन्होंने जे.सी.बी. मशीनों की मदद से मलबा उठाने के लिए रामलीला मैदान में चार ट्रॉलियां तैनात की गईं।उनमें से एक ट्रॉली मलबा लेकर जा रही थी।

गली संकरी होने के कारण सीधे पहले आई ट्रैक्टर ट्रॉली को बैक करने में समय लग रहा था, जिसके बाद बाकी ट्रॉलियों को मलबा उठाने के लिए वापस भेजा गया ताकि समय बर्बाद न हो। वे केवल तीन ट्रॉली ही मलबा लेकर गए थे, लेकिन मौके पर शोर मच गया, जिसके कारण चौथी ट्रॉली को बिना मलबा उठाए ही वापस लौटना पड़ा।

इसी बीच स्थानीय लोगों ने दुकानदार...परिवार को रोकने की कोशिश की जिसे गिरफ्तार आरोपी रोहित सैनी अपने कुछ अज्ञात साथियों के साथ धक्का देते हुए दिखाई दे रहा है। जब वे नहीं हटे तो स्थानीय लोगों ने मुस्लिम समुदाय को सूचना दी. कुछ लोग पहले पहुंचे लेकिन वे रुके नहीं. इसके बाद यहां मुस्लिम समुदाय का जमावड़ा लगना शुरू हो गया. मौके पर मुस्लिम समुदाय की मौजूदगी बढ़ गई, जिन्होंने मौके पर पुलिस बुलाने के साथ ही अतिक्रमण का विरोध भी किया.हो गया लेकिन जब वे नहीं हटे तो उन्होंने थाने का घेराव कर दिया. इसके बाद घटनास्थल से जे.सी.बी. और आरोपी फरार हो गया. इस मामले में पुलिस ने दुकानदार की विधवा और उसके दो बेटों समेत उनके अज्ञात साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और रोहित सैनी को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जबकि बाकी आरोपी अभी भी फरार हैं.

बात करने पर एस.पी (ग्रामीण) मनप्रीत सिंहकहा कि उन्हें कुछ और महत्वपूर्ण सीसीटीवी हाथ लगे हैं, जिनमें कुछ और लोगों की पहचान की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह लोगों की धार्मिक भावनाओं से जुड़ा गंभीर मामला है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि इसकी योजना बनाने वाले दोषियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेराबस्सी, जीरकपुर समेत कई इलाकों में 15 घंटे बिजली कटौती, लोग हो रहे परेशान डेराबस्सी के समगोली में पुरानी रंजिश को लेकर देर रात चली गोली, एक गिरफ्तार, दूसरों की तलाश, मौके से गोलियों के खोल मिले डेराबस्सी आर्किटेक्ट एसोसिएशन के प्रधान बने तेजिंदर कपिल तथास्तु चैरिटेबल सोसायटी ने तथास्तु चैरिटेबल पब्लिक स्कूल शालीमार में बच्चों के साथ मनाया जन्माष्टमी उत्सव प्रवासी साहित्य अध्ययन केंद्र द्वारा प्रवासी लेखक गुरमीत सिंह सिद्धू सरी (कनाडा) का नवीनतम ग़ज़ल संग्रह ‘पिंड से ब्रह्मांड’ लोकार्पण दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने भारत पाक सीमा पर बीएसएफ के जवानों के साथ मनाया रक्षा बंधन पर्व सीमावर्ती गांवों के एकल विद्यालयों की छात्राओं और आचार्यों ने बीएसएफ अधिकारियों जवानों को राखी बांधी डेराबस्सी में बंद मस्जिद तोड़ने को लेकर विवाद: मुस्लिम समुदाय ने थाने का घेराव कर दिया कोलकाता डॉक्टर की मौत के रोष स्वरूप डॉक्टर्स मेडिकल एसोसिएशन ने किया रोष प्रदर्शन एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब ने उभरते वैज्ञानिकों के लिए डीएसटी इंस्पायर इंटर्नशिप शिविर की मेजबानी की