ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक: नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथरीढ़ की हड्डी को थेरेपी मिलेगी तो कैंसर तक की दिक्कतें हो सकेंगी दूरः डा. को सुक्बॉंगदूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री की शपथ ले रहे नायब सिंह सैनी ने 15 वर्ष पूर्व अक्टूबर, 2009 में लड़ा था राजनीतिक जीवन का पहला चुनावप्रधानमंत्री 17 अक्टूबर को पंचकूला में, मुख्यमंंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिलभारत में तेजी से बढ़ रही है बांझपन की समस्या: डा. शिल्पा अग्रवालपारस को बीसीसीआई कर्नल सीके नयाडू क्रिकेट ट्रॉफी के लिए यूटीसीए, चंडीगढ़ बॉयज़ अंडर-23 टीम का कप्तान घोषित किया हरियाणा चुनाव में दुबारा मतगणना के कांग्रेसी मांग पर फंस गया चुनाव आयोगजीवी एंटरटेनमेंट ने गरिमा का सीजन 3 करवा चौथ उत्सव बड़े हर्षोउल्लास से मनाया
धर्म

ज्ञान का सागर है श्री राम कथाः कथा व्यास श्री कार्तिक गोस्वामी जी महाराज

June 29, 2023 09:15 AM

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 23 में भगवान श्री राम कथा का आयोजन

फेस2न्यूज/चंडीगढ़ 

 राम कथा ज्ञान का वह सागर है जिसमें आपको जीवन को सही मायने से जीने की शिक्षा प्राप्त होती है। श्री राम कथा का पाठ ही सतत् जीवन को आनंदमयी कर देता है, जो व्यक्ति अपने घर में श्री रामचरित्रमानस की चैपाइयों का भाव सहित पाठ करता है वह सुखी जीवन व्यतीत करता है।

यह प्रवचन गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य पर सेक्टर 23 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में आयोजित भगवान श्रीराम कथा के दौरान श्री मनमाधव गौड़ेश्वर वैष्णवाचार्य पूज्य श्री कार्तिक गोस्वामी जी महाराज ने श्रद्धालुओं को दिए। 

गुरु तत्व पर चिंतन करते हुए कथा व्यास गोस्वामी जी ने बताया कि गुरु के द्वारा वह दृष्टि प्राप्त होती है,जिसके द्वारा हम भगवान की लीलाओं का दर्शन व अनुभव कर सकते हैं। गुरु द्वारा ही भगवत भजन की अभिरुचि प्राप्त होती है। तुलसीदास जी ने शंकर जी को गुरु रूप में स्वीकार किया और शंकर जी की ही रूप हनुमानजी हैं।

इस अवसर पर उन्होंने भगवान श्री राम के सुंदर भजन गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया और श्रद्धालुओं ने इस दौरान श्री राम का जयघोष किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
तिरुपति मंदिर के प्रसाद की जांच तक वितरण बंद किया जाए: लक्ष्मीकांता चावला श्री चैतन्य गौड़ीय मठ में धूमधाम से मनाई गई राधा अष्टमी चंडीगढ़ के मठ मंदिर की झांकियां बनी आकर्षण का केन्द्र रक्षाबंधन पर 32 फुट के वीर हनुमान जी को बांधी सवा 11 फीट से अधिक लंबी इको फ्रेंडली राखी निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को : आचार्य ईश्वर चन्द्र शास्त्री अगर हम परमात्मा का नाम किसी भी बहाने से लेंगे तो हमारा कल्याण हो जाएगा : स्वामी राज दास जी महाराज हनुमान जन्मोत्सव पर श्री हनुमंत धाम में नवरत्नों से बने विशाल केक का भोग लगाया हनुमान जयंती को लेकर भगवान श्री हनुमान की भक्ति में डूबा सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ क्यों हम करें शक्ति आराधना श्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वार